कुमार विश्वास ने शेर साझा कर सिंधिया पर कसा तंज- तू न समझेगा सियासत तू अभी नादान है

3/13/2020 12:02:55 PM

भोपाल: पिछले 18 साल से कांग्रेस के साथ खड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया अब पूरी तरीके से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ हो गए हैं। जब से वह बीजेपी के साथ जुड़े हैं, तब से पूरी कांग्रेस पार्टी में उथल-पुथल मची हुई है। वहीं दूसरी और डॉ. कुमार विश्वास ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाने के बाद और मध्य प्रदेश के राजनीतिक हालात पर शायरी के जरिए तंज कसा है।

डॉ. कुमार विश्वास ने एक पत्रकार के किए गए ट्वीट को शेयर करते हुए ताना मारा है। उन्होंने दुष्यंत कुमार का एक शेर साझा किया, जो यूं है – ‘मस्लहत-आमेज होते हैं सियासत के कदम, तू न समझेगा सियासत तू अभी नादान है…’। इससे पहले भी कुमार विश्वास मध्यप्रदेश के सियासी ड्रामे पर खुलकर बोलते रहे हैं और सोशल मीडिया के जरिेए अपनी बात रखते रहे हैं। कुछ दिन पहले भी उन्होंने मध्य प्रदेश के सियासी समीकरण पर टिप्पणी की थी। कुमार विश्वास ने लिखा था कि, ‘लगता है सूर्य और सैटेलाइट भी मध्य प्रदेश की राजनीति पर टिप्पणी कर रहे हैं’।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार भोपाल पहुंच गए हैं। बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। राजा भोज एयरपोर्ट से बीजेपी कार्यालय तक उनका रोड शो निकाला जा रहा है। इस मौके पर बीजेपी कार्यकर्ता और सिंधिया समर्थक उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे।

समर्थक अपने साथ ज्योतिरादित्य के पिता माधवराव सिंधिया की तस्वीरें भी लाए। सिंधिया ने एयरपोर्ट से शहर में रोड शो शुरू कर दिया है। वे बीजेपी कार्यालय में पं. दीनदयाल उपाध्याय, विजयाराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमाओं और माधवराव सिंधिया के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh