भगवान राम से राहुल गांधी की तुलना, शोषित-वंचितों को जोड़ने के लिए कर रहे हैं यात्रा: कुणाल चौधरी

10/30/2022 3:05:03 PM

खंडवा: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra) को लेकर कांग्रेस नेता (congress leader), पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। वहीं इस यात्रा को लेकर भाजपा- कांग्रेस (bjp-congress) में जुबानी जंग जारी है। कृषि मंत्री कमल पटेल (kamal patel) ने भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल उठाए थे, बीजेपी के बयान पर कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी (kunal choudhary) ने करार जबाव दिया है। कांग्रेस नेता (congress leader) और विधायक कुणाल चौधरी ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम (lord rama) से की है। कुणाल चौधरी ने कहा कि जिस तरह से भगवान राम ने वनवास के दौरान दलित शोषित और वंचितों को जोड़ने का काम किया था। ठीक उसी प्रकार राहुल गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से दलितों शोषित शोषित और वंचितों को जोड़ने का काम कर रहे हैं। कुणाल चौधरी, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने खंडवा पहुंचे हैं।

हर वर्ग को जोड़ने का काम कर रहे हैं राहुल गांधी: कांग्रेस विधायक 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जैसे-जैसे मध्यप्रदेश की ओर बढ़ रही है। वैसे-वैसे मध्यप्रदेश में राहुल की यात्रा को लेकर सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है। बयानों का वार पलटवारों का दौर शुरू हो गया है। दरअसल कृषि मंत्री कमल पटेल ने खंडवा में एक बयान देते हुए कहा था कि राहुल गांधी को पहले कांग्रेस को जोड़ना चाहिए। क्योंकि कांग्रेस के विधायक की कांग्रेसी छोड़कर यहां वहां भाग रहे हैं। ऐसे में भारत जोड़ो यात्रा का कोई मतलब नहीं रह जाता। उनके बयान पर पलटवार करते हुए विधायक कुणाल चौधरी ने जवाब देते हुए कहा कि, इस देश में राहुल गांधी इस देश की मूल भावना की राजनीति को लेकर विश्व की सबसे बड़ी यात्रा लेकर निकले हैं। जो कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक जाएगी। इस देश की विविधताओं को मानने वाले लोग, अलग-अलग धर्मों को मानने वाले लोग हैं, जो इस देश के प्रेम के भाव को जोड़ने वाले लोग हैं। उन सबको जोड़ने निकले हैं। 

राहुल गांधी की यात्रा से बौखला गई है बीजेपी: कुणाल चौधरी

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश में बेरोजगारी के मुद्दे, किसानों के मुद्दे, गरीबी ऐसे मुद्दे जिनसे आम आदमी शोषित और वंचित हो, ऐसे मुद्दों की आवाज को लेकर राहुल निकले हैं। यह यात्रा जल्दी ही खंडवा भी आने वाली है। कुणाल चौधरी ने कहा कि यात्रा को लेकर बीजेपी नेताओं में बौखलाहट साफ साफ छलक रही है। क्योंकि वह नफरत फैलाने का काम करते हैं। कांग्रेस विधायक ने बीजेपी नेताओं से आग्रह करते हुए कहा कि वह भी इस यात्रा में शामिल हो सकते है और भारत को जोड़ने का काम करें, ताकि नफरत को मिटाया जा सके।

कुणाल ने राम से की राहुल गांधी की तुलना 

कुणाल चौधरी ने राहुल गांधी की तुलना राम से करते हुए कहा कि भगवान राम ने भी पदयात्रा की थी। राम अयोध्या से निकले और सरजू नदी को पार करते हुए वनवास की ओर गए और जब जंगल से निकलकर आए तब वह मर्यादा पुरुषोत्तम राम बनकर आए। कुणाल चौधरी ने कहा कि यही काम भगवान राम ने किया था कि, उस समय के वंचितों को चाहे शबरी के झूठे बेर हो। खाने का काम किया। चाहे केवट को गले लगाने का काम किया हो, चाहे चाहे इस देश में अलग-अलग लोगों को एकत्रित करने का काम किया हो। आज राहुल गांधी भी इस देश में घृणा और नफरत को मिटाने के लिए वंचितों को एक साथ इकट्ठा करने का काम कर रहे हैं। सभी लोग इकट्ठा होंगे और राहुल गांधी जी के साथ जुड़ेंगे।  

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh