विधानसभा में बारिश से खराब गेहूं का बालियां लेकर पहुंचे कुणाल चौधरी, 2 दिन किसानों पर चर्चा का मांगा समय

3/20/2023 12:24:39 PM

भोपाल (विवान तिवारी): विधानसभा में बारिश से बर्बाद हुई फसलों के नुकसान के सर्वे को लेकर कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने सरकार को घेरा। कुणाल चौधरी विधानसभा में बारिश से खराब हुई गेहूं की बालियां लेकर पहुंचे। कुणाल चौधरी ने कहा कि किसान का दर्द मैं देख कर आया हूं। सरकार किसानों को 40000 हेक्टेयर का मुआवजा दें। उन्होंने विधानसभा में किसानों पर 2 दिन तक चर्चा करने की मांग की।

मध्य प्रदेश के अंदर आज असमय बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की फसलों को चौपट कर दिया। मैंने मुख्यमंत्री से पहले भी निवेदन किया था जब उन्होंने कहा था कि मैंने सर्वे के आदेश कर दिए हैं। सर्वे के आदेश हुए हैं और लेकिन जब हम फील्ड पर जाते हैं तो किसान प्रताड़ित है। क्योंकि सर्वे हुए ही नहीं है। किसान का दर्द मैं देख कर आया हूं और मुख्यमंत्री फिर अतिबारिश हो गई।



खेतों में फसल पड़ी थी किसानों की फसल का नुकसान हो गया। क्या हम 2 दिन बैठकर सिर्फ किसानों पर चर्चा नहीं कर सकते? क्या हम किसानों की फसलों की एक्चुअल कीमत नहीं निकाल सकते? हम सब किसानों से जीतकर आते हैं। स्पष्ट है किसानों के दर्द को समझे 40000 हेक्टेयर का मुआवजा दें कहीं ना कहीं 2 दिन बैठ कर कर उनके एक्चुअल कीमत निकालने का काम करें।

meena

This news is Content Writer meena