पवित्र तीर्थ स्थलों की सूची में शामिल होंगे कुंडलपुर-बांदकपुर, CM शिवराज ने की घोषणा

2/24/2022 9:23:18 AM

दमोह(इम्तियाज चिश्ती): सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दमोह के बांदकपुर और कुंडलपुर को पवित्र स्थलों में शामिल करने की घोषणा की है। सीएम शिवराज आज सपत्नीक कुंडलपुर महोत्सव में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि कुंडलपुर के आसपास के 7 किलोमीटर क्षेत्र को पवित्र स्थल के रूप में नोटिफाई किया जाएगा, यहां मांस मदिरा व अन्य अनैतिक गतिविधियों पर सख्ती से रोक रहेगी। उन्होंने दावा कि 2006 में बड़े बाबा को बड़े सिंहासन पर विराजमान करने उन्होंने अपनी सरकार को दांव पर लगा दिया था। 

PunjabKesari

कुंडलपुर महोत्सव में आज ज्ञान कल्याणक (पूर्व) के धार्मिक अनुष्ठान प्रतिष्ठाचार्य विनय भैया के निर्देशन में किये गये। दोपहर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल सहयोगी गोपाल भार्गव व ओमप्रकाश सकलेचा के साथ महोत्सव स्थल पहुंचे। उनके साथ उनकी पत्नि साधना सिंह भी थी। कुंडलपुर कमेटी ने चांदी का मुकुट पहनाकर, चांदी का प्रशस्ति पत्र उन्हें सौंपा। चौहान ने आचार्यश्री विद्यासागर महाराज के चरणों में श्रीफल भेंटकर आचार्यश्री का संघ सहित आशीर्वाद लिया।
PunjabKesari

आचार्यश्री को प्रणाम किये बिना घर से नहीं निकलता- सीएम शिवराज
कुंडलपुर महोत्सव में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कुंडलपुर अब पवित्र तीर्थों की सूची में दर्ज होगा। उन्होंने 17 जनवरी 2006 की तारीख को याद करते हुए कि मुख्यमंत्री का पद संभाले सिर्फ दो महीने हुए थे, तभी आचार्यश्री ने बड़े बाबा को बड़े सिंहासन पर विराजमान करने का भाव किया। कलेक्टर एसपी और सभी कानूनविद चेतावनी दे रहे थे कि ऐसा हुआ तो सरकार जा सकती है। मैंने तय कर लिया सरकार जाए तो चली जाए, लेकिन आचार्यश्री की भावना के अनुसार बड़े बाबा को बड़े सिंहासन पर विराजमान करके रहेंगे।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News