निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से मजदूर की मौत, मंत्री सिलावट ने की 1 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा

6/17/2021 3:19:27 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश के इंदौर में गुरुवार को एक बड़ी घटना सामने आई है। निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिरने से एक मजदूर की दबने से मौत हो गई। मजदूर की मौत पर मंत्री तुलसी सिलावट ने उसके परिवार को 1 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।



दरअसल, आर्थिक राजधानी इंदौर में इमारतों के निर्माण की अनुमति मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो चुके है। इसी के चलते बीते कई दिनों से शहर के एम.जी.रोड़ स्थित आनंद ज्वेलर्स के पास एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम जारी है। गुरुवार को यहां ठेकेदार सहित 20 से ज्यादा मजदूर निर्माण कार्य मे लगे हुए थे। इसी दौरान अचानक पास की बिल्डिंग की एक दीवार अचानक गिर गई। जिसके बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। इसी अफरा तफरी के बीच सुरवा ग्राम का रहने वाला पिंटू उर्फ पंकज नामक मजदूर दीवार के मलबे के नीचे दब गया।



वही अन्य मजदूर दूसरी दिशा में भागे जिसके चलते उनकी जान बच गई। मजदूरी करने वाली प्रत्यक्षदर्शी कंचन बाई ने बताया कि अचानक से दीवार गिर गई जिसके चलते पंकज उर्फ पिंटू नामक युवक दब गया और उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये बिल्डिंग किसी कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा तैयार की जा रही थी लेकिन घटना के बाद मौके पर कोई भी जिम्मेदार मौजूद नहीं था। वही बिल्डर का नाम शैलेन्द्र जैन बताया जा रहा है।



इधर, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को मलबे से निकलवाया। जानकारी के मुताबिक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। फिलहाल, इस पूरे मामले की जांच में पुलिस जुट गई है और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। वही हादसे की खबर लगते ही कलेक्टर मनीष सिह ओर मंत्री तुलसी सिलावट मौके पर पहुंचे और मृतक मजदूर के परिजनों को 1 लाख रुपये का मुवावजा देने की घोषणा की वही पुलिस अधिकारियों को मामले की जांच के आदेश दिए है।

meena

This news is Content Writer meena