Ladli Behna Yojana: सीएम मोहन ने 1.29 करोड़ लाडली बहनों को जारी की योजना की 10वीं किस्त

3/1/2024 1:54:14 PM

उज्जैन (विशाल सिंह): मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने आज महाकाल की नगरी में उज्जयिनी विक्रम व्यापार मेला-विक्रमोत्सव का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने लाड़ली बहनों को होली और शिवरात्रि का तोहफा दिया। सीएम मोहन ने कालिदास अकादमी में प्रदेश की 1.29 करोड़ लाडली बहनों के खाते में 1 मार्च को ही 10वीं किस्त जारी की। लोकसभा चुनाव के चलते लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाए जाने की उम्मीद थी, लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव ने स्पष्ट किया है कि इस बार भी बहनों के खाते में 1250 रुपए भेजे जाएंगे। इस दौरान मंच पर मध्य प्रदेश के उद्योग मंत्री चेतन कश्यप, राज्य मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी, उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया व विधायक गण भी मौजूद थे।

40 दिवसीय विक्रम उत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित व कन्या पूजन कर किया। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअल जुड़कर कार्यक्रम को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक के द्वारा लाडली बहना योजना की किस्त जारी की। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लाडली बहनाएं पहुंची। कार्यक्रम में राजधानी भोपाल से आई डमरू टीम ने मनमोहक प्रस्तुति दी।



मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के खाते में राशि जारी होने के पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट में कहा कि महीने की पहली तारीख को योजना की किस्त इस लिए भेजी जा रही है। ताकि, बहनें शिवरात्रि का त्योहार अच्छे से मना सकें। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस दौरान यह भी स्प्ष्ट किया कि मप्र सरकार की कोई योजना बंद नहीं होने वाली। 

लाडली बहना योजना के लाभपात्री बहनों की नई लिस्ट हुई जारी

मोहन सरकार ने लाडली बहनों की नई लिस्ट जारी की। योजना की यह किस्त उन्हीं महिलाओं के खाते में आएगी, जिनका नाम नई सूची में शामिल होगा। जिन महिलाओं का नाम सूची में नहीं होगा, उन्हें लाड़ली बहना योजना के 1250 रुपए नहीं मिलेंगे।

meena

This news is Content Writer meena