लेडी सिंघम बनी SDM प्रियासी भंवर, लॉकडाउन में खुली दुकानों के 9 मालिकों पर की FIR

4/28/2020 10:37:26 AM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): साऊथ की फिल्मों में अधिकारियों का जो रुतबा और एक्शन होता है, कुछ ऐसा ही अंदाज बुंदेलखंड में देखने को मिला। यहां की तेज, तर्रार, व युवा महिला, SDM की कार्रवाई से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। यहां नियमों का उल्लंघन करने और कानून तोड़ने वाले SDM की गाड़ी और मैडम को देखकर भाग खड़े होते हैं। जिसके चलते लोगों ने SDM प्रियांसी भंवर को लेडी सिंघम का रूप करार दिया है।

शहर में लॉक डाउन के तहत दिए गए निर्देशों का पालन नहीं करने पर 8 से 9 दुकानदारों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए दुकानें सील की गई है। जिसमें तेल, डालडा, किराना, फर्नीचर, प्रतिबंधित सामग्री, कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों पर अलग-अलग कार्रवाई कर 9 FIR दर्ज की हैं। जो कि उल्लंघन करने वालों पर अनवरत जारी भी रहेंगीं।

इसके साथ ही शहर के बाज़ार से सटे इलाके में प्रतिबंधित गुटखा, सिगरेट, तंबाकू उत्पाद और अन्य सामग्री कालाबाज़ारी कर बेचने पर एक दुकानदार के घर स्थित गोदाम पर छापामार कर SDM प्रियांसी भंवर ने दंडात्मक कारर्वाई की है, साथ ही उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

SDM प्रियांसी भंवर के मुताबिक सूचना मिली थी कि बसारी गेट स्थित कुलदीप अग्रवाल पिता स्वामी प्रसाद अग्रवाल अपने मकान स्थित गोदाम से गुटखा व तंबाकू उत्पादों की बिक्री कर रहा है और 10 गुने महंगे दामों में बेच रहा है। साथ ही कालाबाजारी कर रहा है। इसके बाद प्रशासन के एक व्यक्ति को भेजकर स्टिंग कराया गया। जिसमें तंबाकू उत्पाद बेचने की पुष्टि होने पर सोमवार की दोपहर SDM प्रियांशी भंवर पुलिस बल के साथ पहुंची और दुकानदार के पास मौजूद 14 पेटी जर्दा, 200 पैकेट अन्य जर्दा व एक पेटी गुटखा राजश्री, रजनीगंधा सहित अन्य ब्रांडों के गुटखा पाउच भारी मात्रा में जब्त कर दुकानदार के खिलाफ धारा 269, 270 और 188 के तहत केस दर्ज किया गया है।

इसके अलावा प्रशासन की टीम ने बिना अनुमति स्टील फर्नीचर की खुली 3 दुकानों के संचालकों के खिलाफ FIR करते हुए दुकानें सील कर दी हैं। वहीं प्रतिबंध के बावजूद बर्तन दुकान खालने पर दुकानदारों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही दोपहर 12 बजे के बाद भी विशाल मेगा मार्ट (शॉपिंग मॉल) खुले रहने पर केस दर्ज किया गया है।

meena

This news is Edited By meena