लेडी सिंघम ने जान पर खेलकर बचाई 24 गायों की जान, गौवंश तस्करों ने पुलिस टीम पर किया हमला

1/11/2020 4:40:47 PM

गाडरवाहा(राम मेहरा): प्रदेश में गोंवंश की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला गाडरवारा का है जहां बीती रात इस क्षेत्र के गांव निवारी के पास पुलिस को कुछ तस्करों के गोंवंश को लेकर जाने की सूचना मिली। इन गायों को नागपुर ले जाया जा रहा था तभी मौके पर पुलिस ने जांच की तो पाया कि एक आईसर गाड़ी में गायों को बड़ी बेरहमी के साथ भरा गया था। हालात ये थे कि गायों को गर्दन और पैरों पर रस्सी बांधकर उसमें भरा गया था।

जैसे ही पुलिस ने तस्करों को पकड़ना चाहा तो उन्होंने पुलिस टीम पर भी हमला कर दिया और भागने लगे हमले में पुलिस वालों को चोटें आई हैं। वहीं मुन्ना नाम का वाहन चालक भागने में सफल हो गया। पुलिस की तत्परता और मुस्तैदी के चलते एक गौ तस्कर को दबोच लिया गया। इस टीम का नेतृत्व लेडी सिंघम कहे जाने वाली गाडरवारा थाना प्रभारी अर्चना नागर ने बड़ी मुस्तैदी से किया।

बता दें कि पुलिस ने पूरी जांच के बाद गौवंश तस्करों पर पशु क्रूरता अधिनियम के साथ साथ अन्य धाराओं लगाकर मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरी ओर जीवित गायों को पास के ही गौशाला में पहुचाया गया। इस सारे घटनाक्रम में अपनी जान की परवाह न करते हुए गाडरवाहा पुलिस ने इन बेजुबानों को बचाया है जिसके लिए इलाके में उनकी सराहना की जा रही है।

 

meena

This news is Edited By meena