जमीन विवाद: बुजुर्ग महिला को बुढ़िया कहने पर युवक की कर दी हत्या

10/29/2019 4:27:53 PM

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां चेनपुरा गांव में एक वृद्ध महिला को बुढ़िया कहना इतना नागवार गुजर गया कि खून खराबा हो गया। इससे दो पक्षों में झगड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ी कि एक युवक की हत्या कर दी गई और 4 लोग घायल हो गए। मामला जमीन विवाद का था जो हत्या तक पहुंच गया।

रतलाम के चेनपुरा में रहने वाले काना और भेरू दल्ला के बीच ज़मीन को लेकर पुराना विवाद चला आ रहा था। दोनों परिवारों में आए दिन झगड़ा होता था। काना ने, घर के सामने से गुजर रही भेरू के परिवार की एक बुजु़र्ग महिला को बुढ़िया कह दिया। महिला ने ये बात घर जाकर बताई बस दूसरे पक्ष के लोग इकट्ठा होकर काना के घर आ धमके और लाठियों और पत्थरों से उस पर हमला कर दिया। इसमें काना को गहरी चोटें आईं और उसके बचाव में आए परिवार के 4 और लोग भी घायल हो गए। सभी को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया जहां काना की मौत हो गई।

काना के भाई मोहन भूरिया ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। उसके मुताबिक भेरू और उसके परिवार ने पुरानी रंजिश में विवाद किया। जब बीच बचाव करने वो और उसके भाई गए तो भेरू के परिवार ने मारपीट शुरू कर दी। इस हमले में काना मारा गया। सत्यनारायण और सीताराम को गहरी चोट लगीं थी। बाकी शेष को मामूली चोटें आईं। रावटी थाना पुलिस सूचना पर मौके पर पहुंची ओर आरोपियों के खिलाफ केस दर्जकर हिरासत में ले लिया है बाकी फरार हैं। गांव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh