बेशकीमती जमीनों की फाइल चोरी मामले में Gwalior के 'राजशाही परिवार' के हाथ होने का आरोप

6/6/2022 5:54:34 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): ग्वालियर में बेशकीमती जमीनों की फाइल चोरी होने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जमीनों की फाइल चोरी होने का मामला अब CBI और DGP मध्य प्रदेश के पास पहुंच चुका है। इस मामले में ग्वालियर के एडवोकेट अवधेश सिंह तोमर ने इस मामले में CBI से जांच की मांग की है।

5 ट्रक भरकर जमीनों की फाइल गायब

मध्य प्रदेश की राजस्व भूमि की जमीनों का रिकॉर्ड मोती महल में रखा है। यहां इस 2022 के फरवरी महीने में लगभग 5 ट्रक से ज्यादा कीमती जमीन के दस्तावेजों की फाइलें चोरी हो गई थी। इस मामले पड़ाव थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। बावजूद इसके आज तक ग्वालियर पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है कि जो फाइलें चोरी हुई है, वह कहां गई? 

राजशाही परिवार पर फाइल चोरी करने का आरोप

एडवोकेट अवधेश सिंह तोमर का आरोप है कि ग्वालियर के राजशाही परिवार ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर कई बेशकीमती जमीनों के दस्तावेज गायब करवाएं हैं। साथ ही इसमें जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। इसके साथ ही उन्हें चोरी करने वाला कौन है? ऐसे में शिकायतकर्ता और अधिवक्ता अवधेश सिंह तोमर का कहना है, जो फाइलें गायब हुई है, वह बहुत महत्वपूर्ण फाइलें है, जिसमें रिसायतकालीन से लेकर कई सरकारी जमीनों से जुड़ी फाइले हैं, जो चोरी हो चुकी है।

केस को CBI के हवाले करने की मांग 

एडवोकेट अवधेश सिंह तोमर का कहना है कि इससे पहले भी कई बार मोतीमहल के सरकारी रिकोर्ड से फाइलें चोरी हो चुकी है। जिसमें FIR के बाद आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ऐसे में अब इस पूरे केस की जांच CBI के हवाले करने की मांग धीरे धीरे उठने लगी है। वहीं मध्य प्रदेश के डीजीपी से यह मांग रखी गई है कि वह एक स्पेशल टीम SIT गठित करें। ताकि फाइल चोरी होने के पीछे सही व्यक्ति का पता लगाया जा सके।  
 

 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh