भू माफिया अब्दुल ने बेच डाली सरकारी जमीन, 75 परिवारों को लगाया चूना, करोड़ों के फर्जीवाड़े का हुआ खुलासा

1/17/2023 12:42:31 PM

पन्ना: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने 75 परिवारों की रातों की नींद और दिन का चैन उड़ा दिया है। जिले के जनकपुर क्षेत्र में लगभग 5 एकड़ जमीन को पन्ना जिला प्रशासन ने सरकारी घोषित किया। जैसे ही जिला प्रशासन ने इस आदेश को पारित किया। वैसे ही वहां पर रहने वाले 75 परिवारों की नींद उड़ गई। क्योंकि जिस जमीन पर ये परिवार रह रहे हैं। उस पर भू माफिया अब्दुल सलीम नाम के व्यक्ति ने अवैध प्लाटिंग की थी, और इस सरकारी जमीन को गड़बड़ी कर इन 75 परिवारों को बेच दी। लेकिन इन परिवारों को ये बिल्कुल भी नहीं पता था कि ये जमीन फर्जीवाड़ा कर उन्हें दी गई है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Panna, land mafia, illegal land, government land, forgery

आपको बता दें कि यह जमीन मध्य प्रदेश शासन के द्वारा बंटन के नाम पर दी गई थी। लेकिन अब्दुल सलीम ने इस सरकारी जमीन पर प्लाटिंग कर इसे बेच दिया, औऱ रजिस्ट्री करा दी। वहीं जब इस मामले का खुलासा हुआ, तो आरोपी अब्दुल के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Panna, land mafia, illegal land, government land, forgery

बता दें कि पन्ना जिला प्रशासन ने जिस भूमि को सरकारी घोषित किया है। वह मध्यप्रदेश सरकार द्वारा बंटन के रूप में दी गई थी। लेकिन सरकार की ये जमीन एक शख्स ने कैसे बेच दी, यह अभी भी जांच का विषय है। मामले में अभी और भी बड़े खुलासे होने बाकी हैं। अब देखना होगा कि आरोपी अब्दुल के साथ इस फर्जीवाड़े में कौन कौन शामिल है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News