24 घंटे में उद्योगों के लिए जमीन आवंटित करवाई जाएगी: CM शिवराज, ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आज अंतिम दिन

1/12/2023 5:42:54 PM

इंदौर/भोपाल(विवान तिवारी) : मध्यप्रदेश में हो रहे महासम्मेलन का आज अंतिम दिन है आर्थिक राजधानी इंदौर के ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में चल रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आखिरी दिन उद्योगपतियों से प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने 121 चर्चा की। चर्चा के दौरान उन्होंने यह जानने का प्रयास किया कि उद्योगपतियों की मध्यप्रदेश में उद्योग स्थापित करने को लेकर के क्या इच्छा है और उनकी क्या संभावना है।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में 24 घंटे में उद्योगों के लिए जमीन आवंटित कर दी जाएगी। सप्ताह में एक दिन उद्योगपतियों से चर्चा होगी। प्रदेश में उद्योगों के लिए लैंड बैंक तैयार है। इसके साथ ही सीएम शिवराज ने दिन भर में कई एमओयू पर अपने हस्ताक्षर भी किए। बता दे की समिट के समापन सत्र में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते आदि मौजूद हैं।

• मध्यप्रदेश में है वोल्वो की साथ प्लांट

उद्योगपतियों से लगातार 121 चर्चा के दौरान आशयर वाल्वो के सीइओ राजेंद्र सचदेव ने यह कहा कि हमारे आठ में से सात प्लांट मध्यप्रदेश में हैं। यहां पर हम कई तरह के वाहन बना रहे हैं। छह तरह के इंजन पर लगातार हम काम कर रहे हैं। सीएनजी वाहन हमने लांच कर दिए हैं। इलेक्ट्रिक बसों का एक बड़ा आर्डर है।

वही उन्होंने यह भी कहा कि हमारी कंपनी ड्रायवर के लिए सेफ्टी केबिन बना रही है। इसके अलावा भी कई नवाचार हम लगातार कर रहे हैं। कई वक्ताओं में से एक ने कहा की मध्यप्रदेश में आटोमोबाइल सेक्टर में काफी संभावनाएं हैं। वाहन निर्माण में भारत 2008 में विश्व में नौवें स्थान पर था, जो वर्ष 2022 में तीसरे स्थान पर आ गया है।

meena

This news is Content Writer meena