​​​​​​​12वीं के 70 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वालों के खाते में कल पहुंचेगी लेपटॉप की रकम

7/19/2018 6:58:37 PM

जबलपुर : प्रदेश के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के लिए कल शुक्रवार का दिन बेहद खास रहेगा। कल सरकार की तरफ से 70 प्रतिशत अंक लाकर 12वीं उत्तीर्ण करने वाले छात्र-छात्राओं के खातों में कल लैपटॉप खरीद के लिए धनराशि ऑनलाइन जमा की जाएगी। इसको लेकर जबलपुर के वेटनरी ग्राउंड परिसर में प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन समारोह का आयोजन होगा। इसमें करीब 8 जिलों के 6424 विद्यार्थी शिरकत करेंगे। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण मुख्यमंत्री द्वारा किए जाने वाले रैम्प वॉक का है। इसमें वह करीब 70 मीटर से अधिक रैम्प से चलकर छात्रों के बीच पहुंचेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे।



कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री सभी 6424 छात्रों के साथ फोटो सेशन भी कराएंगे जो करीब डेढ़ घंटे तक चलेगा। योजना के तहत प्रदेश के करीब 44 हज़ार छात्रों के खातों में 115 करोड़ की राशि सीधे छात्रों के बैंक खातों में जमा होगी। समारोह के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा संबल योजना और मेधावी छात्र योजना की जानकारी भी छात्रों को दी जाएगी।

वैसे सियासी हल्कों में लैपटॉप वितरण को लेकर चर्चा है कि यह सब चुनावी साल में युवाओं को लुभाने की कवायद है। क्योंकि कोई भी सियासी दल हो,वह युवाओं की ताकत से भली भांति परिचित है। वहीं, युवाओं को लुभाने के लिए किए जाने वाले मुख्यमंत्री के रैम्प वॉक पर कल सब की नजरें रहेंगी।

Prashar

This news is Prashar