शहीद का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

12/11/2018 12:32:50 PM

शहडोल: देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए ड्यूटी करते शहीद हुए धनपुरी के लाल सुशील कुमार सिंह का पार्थिव शरीर रविवार की देर रात गृह ग्राम धनपुरी रेलवे कालोनी पहुंचा। जहां दूसरे दिन सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार बरगवां के सोन घाट में अंत्येष्ठि किया गया।



बीएसएफ में सैनिक के रूप में मिजोरम में तैनात धनपुरी के रेलवे कालोनी निवासी सुशील कुमार सिंह की मौत वाहन समेत खाई में गिरने के कारण हुई थी। सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार बरगवां के सोन घाट में किया गया। रेलवे कालोनी स्थित निवास से शव यात्रा शुरु कर रुद्र चौक होते हुए सेण्ट्रल हास्पिटल, स्टेडियम होते हुए श्रीवास्तव चौक से ओपीएम के बाद ओपीएम सोन घाट पहुंचा।



आलम यह था कि हर कोई दर्शन करने को बेताब था। शहीद के घर पहुंचने वाले मार्गों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। पिता का साया सिर से उठने के बाद लोग शहीद के मासूम एक वर्षीय पुत्री को गोद में उठाकर सांत्वना दे रहे थे। लोग शहीद रामप्रवेश अमर रहे के नारे लगा रहे थे। भाई ने मुखाग्नि दी तो वहां मौजूद लोगों की आंखे भर आईं। पुलिस के जवानों ने शहीद को शस्त्र झुकाकर श्रद्धांजलि दी। शहीद सुशील सिंह का पार्थिव शरीर ओपीएम 11 नंबर सोन नदी घाट पर पंचतत्व में विलीन हो गया। अग्नि प्रज्ज्वलित होते ही तेज बारिश होने लगी जिसे देख वहां मौजूद सभी के मुख पर एक ही बात थी कि शहीद के अन्तिम विदाई पर बादल भी रो पड़े।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR