कमलनाथ सरकार में तबादलों से खफा कांग्रेस विधायक, उठाए सवाल

3/6/2019 3:18:03 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में 'वक्त है बदलाव' का नारा लेकर 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस सरकार इन दिनों एक ही काम को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा में है और वो है तबादले। मुख्यमंत्री के तौर पर कमलनाथ के शपथ लेने के बाद सरकार की तबादला एक्सप्रेस ने जो रफ़्तार पकड़ी तो आज तक यह एक्सप्रेस निरंतर दौड़ रही है। रोजाना सूचियां जारी हो रही है, सैंकड़ों अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है और आगे भी यह क्रम जारी रहने वाला है।

PunjabKesari

हद तो तब हो गई जब एक ही अधिकारी का कई बार तबादला कर दिया गया, जिससे मामला राजनीतिक तूल भी पकड़ा और शंका भी हुई, क्योंकि विपक्ष ने इसे तबादला उद्योग कहा है। तबादला को लेकर अब तक अधिकारी-कर्मचारी और भाजपा नेता ही सवाल उठा रहे थे। अब कांग्रेस के अंदर ही इसको लेकर घमासान शुरू हो गया। 
 

PunjabKesari

 

कांग्रेस नेता ने तबादले को लेकर उठाए सवाल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और चाचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने तबादले को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि 'पहले भी ट्रांसफर होते थे, लेकिन ट्रांसफर होने के बाद इस पर प्रतिबन्ध लग जाता था। निरंतर तबादले नहीं किए जाते थे। तबादलों से प्रशासनिक व्यय होता है, और प्रदेश पहले से ही कर्ज में है, ऐसी स्तिथि में खर्चे बचाना चाहिए। तबादलों से खर्च का बोझ सरकार पर बढ़ता है। कई करोड़ सरकार तबादलों पर खर्च कर चुकी है।' 
 

PunjabKesari
 

उन्होंने कहा कि 'तबादलों को सिर्फ एक माह के लिए खोलना चाहिए फिर इस पर प्रतिबन्ध लगा देना चाहिए, ताकि सरकार पर इसका अधिभार न पड़े। वहीं उन्होंने एक ही अधिकारी के बार बार तबादले और आदेश जारी होने के बाद तबादले निरस्त होने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा ऐसा नहीं होना चाहिए इससे संदेह होता है, कहीं कोई लेनदेन तो नहीं हुआ और विपक्ष को भी सरकार पर आरोप लगाने का मौका मिलता है'। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News