lack of Fertilizer chhattisgarh: भूपेश सरकार पर बरसे नेता प्रतिपक्ष बोले,- ''काला बाजारी'' को नहीं कर पा रही काबू

6/11/2022 1:35:49 PM

रायपुर (शिवम दुबे): छत्तीसगढ़ में खाद की कमी (lack of Fertilizer) को लेकर एक बार फिर से बीजेपी (bjp) ने राज्य सरकार (state government) पर जोरदार हमला बोला है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (leader of opposition dharamlal kaushik) ने खाद की कमी को लेकर राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि जब से सत्ता में कांग्रेस की सरकार आई है तभी से छत्तीसगढ़ में खाद की कमी शुरू हो गई है। गर्मी और खरीफ के समय मे यूरिया की कमी लगातार रही देखी जा रही है और इस बार भी कमी आने की संभावना है। 

दोगुने दाम पर खाद खरीद रहे हैं किसान: नेता प्रतिपक्ष  

बीजेपी नेता धरमलाल कौशिक (dharamlal kaushik) ने कहा कि राज्य सरकार ब्लैक मार्केटिंग (black marketing of fertilizer) रोक पाने में असफल रही है। 265 रुपये की यूरिया किसान (farmer) 600 से 700 रुपये में खरीदने को लेकर मजबूर है। राज्य सरकार को जरूरत तय कर देनी चाहिए कि कितना आवंटन सोसायटी को होगा और कितना दुकानी को। लेकिन कांग्रेस सरकार सोसायटियों में खाद की कमी को पूरा नहीं कर पा रही है।  

केंद्र का किया बचाव

नेता प्रतिपक्ष ने केंद्र सरकार (central government) का बचाव करते हुए कहा कि भूपेश सरकार (bhupesh government) सिर्फ आरोप लगाती है। लेकिन जितनी खाद मिली है उसका ही आवंटन नहीं कर पा रहे हैं। यह सरकार खुद को नजर अंदाज कर रही है। धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस सरकार (government) किसानों के साथ भेदभाव कर रही है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News