BJP में एक बार फिर दिखी अन्तर्कलह, खजुराहो प्रत्याशी के विरोध में पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी

4/15/2019 2:27:33 PM

छत्तरपुर: रविवार को खजुराहो से वीडी शर्मा का नाम घोषित होते ही खजुराहो संसदीय क्षेत्र में विरोध शुरू हो गया। खजुराहो संसदीय क्षेत्र के कटनी जिले की मुड़वारा विधानसभा से विधायक रहे गिरिराज किशोर (राजू) पोद्दार ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को इस्तीफा भेज दिया। पोद्दार ने खुद को प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य से भी अलग कर लिया है। कटनी में कुछ और नेता पार्टी के इस फैसले से खफा हैं। खजुराहो में कई जगह पुतले जलाए जा रहे हैं।

बता दें कि कांग्रेस की ओर से भोपाल से दिग्विजय सिंह का नाम आने के बाद वी़डी शर्मा ने भोपाल से चुनाव लड़ने की दावेदारी की थी। लेकिन भोपाल से मुरैना के प्रत्याशी बनाए गए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के चुनाव लड़ने की चर्चा पार्टी फोरम में हुई। इसी बीच वीडी शर्मा ने मुरैना से दावेदारी ठोक दी। लेकिन नरेंद्र सिंह तोमर की अमित शाह से अच्छी ट्यूनिंग के चलते वीडी को मुरैना से चुनाव लड़ाने पार्टी ने मना कर दिया। आरएसएस से अपने तगड़े संबंधों की वजह से वीडी खजुराहो से टिकट पाने में कामयाब हो गए। लेकिन उनके प्रति लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ है उनके विरोध में पुतले जा रहे है।



वहीं दूसरी ओर धार और भिंड लोकसभा सीट पर कांग्रेस में प्रत्याशियों का विरोध शुरू हो गया है। धार से युवा चेहरे दिनेश गिरवाल को मैदान में उतारे जाने का वहां से दो बार सांसद रहे गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी ने विरोध किया है। राजूखेड़ी को टिकट दिए जाने का राज्य सरकार में मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल, पांचीलाल मेड़ा और प्रताप ग्रेवाल समर्थन कर रहे थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला।




इतना ही नहीं विरोध के स्वर भिंड लोकसभा से प्रत्याशी देवाशीष जरारिया के खिलाफ भी सुनने को मिल रहे है। उनका विरोध जिला कांग्रेस इकाई और पार्टी पदाधिकारियों ने किया है। हालांकि खुलकर कोई मैदान में सामने नहीं आया है। वे महज छह महीने पहले बसपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि स्थानीय कार्यकर्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया के संसदीय क्षेत्र गुना-शिवपुरी चले गए हैं। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR