विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र से पहले CM की कैबिनेट मीटिंग आज, इन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

1/16/2020 10:05:32 AM

भोपाल: आज सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में कमलनाथ कैबिनेट की बैठक होगी। इसमें कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिलेगी। इस बैठक में एससी एसटी आरक्षण संशोधन विधेयक, स्वेच्छानुदान की राशि बढ़ाने और उद्यानिकी नीति सहित कई अहम प्रस्ताओं पर चर्चा की जाएगी।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि आज से विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र शुरु हो रहा है। इसमें राज्य विधानसभाओं एवं लोकसभा में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को 10 साल के लिए आगे बढ़ाने वाले विधेयक का अनुमोदन किया जाएगा। इस लिए भी इस बैठक को अहम माना जा रहा है। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, आज की बैठक में एससी/एसटी आरक्षण व्यवस्था को अगले 10 साल तक जारी रखने संबंधी विधेयक को मंजूरी दी जाएगी। कैबिनेट में मंजूरी के बाद 17 जनवरी को विधानसभा में विधेयक आएगा। इसके अलावा बैठक में मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान की राशि डेढ़ गुना करने और मुख्यमंत्री हॉर्टिकल्चर पालिसी को मंजूरी देने का प्रस्ताव रखा जाएगा। स्वेच्छानुदान 100 करोड़ से बढ़कर होगा 150 करोड़ करने के प्रस्ताव पर चर्चा होगी। वही आईएएस सतीश मिश्रा की संविदा नियुक्ति को बढ़ाने का भी प्रस्ताव कैबिनेट में मंजूरी ले लिए रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News