रात में तेंदुए ने किया ग्रामीण पर हमला, सुबह बकरी को बनाया शिकार

7/29/2019 1:30:09 PM

बड़वानी: जिले के पानसेमल क्षेत्र में तेंदुए ने एक बार फिर एक व्यक्ति पर हमला कर दिया और सुबह एक बकरी का शिकार कर झाड़ियों में छिप गया। जिसकी सूचना मिलते ही इंदौर और खंडवा के फॉरेस्ट की टीम उसे खोजने के लिए जगह-जगह पिंजर लगा रही है और तेंदुए को मारने के लिए भोपाल से अनुमति भी मांगी गई है। वन विभाग की अधिकारियो ने ग्रामीणों से सतर्कता बरतने की अपील की है।



बताया जा रहा है कि शिवदास अपने घर के बाहर सो रहा था तभी रात में तेंदुआ आया और उस पर जानलेवा हमला कर जख्मी कर दिया। यही नहीं सुबह के वक्त तेंदुए ने पास में ही बंधी बकरी को भी अपना निवाला बना लिया और फिर वह भागकर झाड़ियों में जाकर छिप गया। तेंदुए के हमले में घायल शिवदास को गंभीर हालत में पानसेमल अस्पताल लाया गया जहां अब वह सुरक्षित है। हाल ही में इस आदमखोर तेंदुए ने शनिवार रात भड़गोन में एक किशोरी पर हमला किया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।



बता दें कि वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तेंदुआ आदमखोर हो चुका है, वह लगातार हमले कर रहा है। उसे पकड़ने के लिए इंदौर-खंडवा से टीम बुलाई गई है। महाराष्ट्र से भी स्पेशल पिंजरे मंगाए गए हैं। घायलों को इलाज विभाग द्वारा मुफ्त करवाया जा रहा है, वहीं मृतकों के परिजनों को सहायता स्वरूप चार लाख रुपए दिए गए हैं। तेंदुआ आदमखोर हो चुका है इसलिए कानूनी रूप से जो कार्रवाई की जानी है वह टीम द्वारा की जा रही है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar