रामचरितमानस की प्रतियां जलाने से हिंदू महासभा में रोष, स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी को लेकर खून से लिखा पत्र

2/2/2023 11:56:04 AM

ग्वालियर(अंकुर जैन): उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) में पूर्व मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) द्वारा रामचरितमानस की प्रतियां जलाने को लेकर ग्वालियर (Gwalior) में हिंदू महासभा ने अपना कड़ा विरोध जताया है। हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) के प्रदेश उपाध्यक्ष रामबाबू सेन और संभागीय अध्यक्ष अर्चना चौहान ने अपने खून से पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी की मांग की है। दौलतगंज स्थित अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यालय पर यह खून से पत्र लिखा गया है।

इस दौरान अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज विशेष रूप से उपस्थित रहे। हिंदू महासभा का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य विधर्मी है। उन्होंने करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया है। उनके खिलाफ ग्वालियर में भी मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

हालांकि मौर्य और उनके साथियों के खिलाफ यूपी के लखनऊ में प्रकरण दर्ज हुआ है। लेकिन उनकी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। इसी के बाद हिंदू महासभा नाराज है और यूपी के सीएम के नाम कार्यकर्ताओं ने अपने खून से पत्र लिखकर मौर्य और उनके साथियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है। हिंदू महासभा का कहना है कि अगर आरोपी विधर्मियों की तत्काल गिरफ्तारी नहीं होती है तो आगे आंदोलन तेज किया जाएगा।

meena

This news is Content Writer meena