लेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेखावत ने बुनियादी ढांचे के विकास की समीक्षा के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल नंबर एक जबलपुर का किया दौरा

Saturday, Aug 31, 2024-06:36 PM (IST)

जबलपुर। (विवेक तिवारी): मध्य भारत एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेखावत मध्य भारत एरिया के तत्वावधान में ग्रेनेडियर्स रेजिमेंटल सेंटर के अंतर्गत जबलपुर छावनी के आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) नंबर-1, का दौरा किया। इस दौरे का प्राथमिक उद्देश्य शिक्षा के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए विकास के आकलन पर चर्चा करना और एक प्रमुख संस्थान के रूप में, आर्मी पब्लिक स्कूल के सभी छात्रों के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करना था। विजिट के दौरान, लेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेखावत को ग्रेनेडियर्स रेजिमेंटल सेंटर के कमांडेंट ब्रिगेडियर ललित शर्मा और आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) नंबर-1 की प्रिंसिपल  नसीमा ए ने स्कूल की मानक शैक्षिक सुविधाएं, मौजूदा बुनियादी ढांचे, चल रही परियोजनाओं और भविष्य की योजनाओं के बारे में व्यापक जानकारी दी। 

PunjabKesariतत्पश्चात, जनरल अफसर कमांडिंग ने आर्मी पब्लिक स्कूल नंबर-1 की सभी कक्षाओं के साथ-साथ खेल के मैदान का भी निरिक्षण किया। उन्होंने विज्ञान प्रयोगशालाओं, कंप्यूटर प्रयोगशालाओं, पुस्तकालय, भाषा प्रयोगशालाओं, विद्यालय पुस्तकालय और खेल गतिविधियों का निरिक्षण किया। इसके अलावा, उन्हें स्कूल के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के बारे में अवगत कराया गया। उन्होंने एनसीसी कैडेटों, क्लस्टर स्तर की अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता के विजेताओं, राष्ट्रीय स्तर की हिंदी प्रतियोगिता के विजेताओं, आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (आवा) एथिक्स बाउल प्रतियोगियों और खेल गतिविधियों के विजेता छात्रों के साथ बातचीत की। उन्होंने छात्रों को उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने तथा परिश्रम और समर्पण के साथ कड़ी मेहनत कर, भविष्य में देश की उन्नति एवं प्रगति में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए प्रेरित किया।

PunjabKesariलेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेखावत ने ब्रिगेडियर ललित शर्मा, कमांडेंट ग्रेनेडियर्स रेजिमेंटल सेंटर और आर्मी पब्लिक स्कूल प्रशासन द्वारा किए गए प्रयासों और प्रगति पर प्रसन्नता एवं संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने संस्थान के कामकाज और बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए रेजिमेंटल सेंटर और स्कूल प्रबंधन दोनों के द्वारा किए गए समर्पण और कड़ी मेहनत की सराहना की। उन्होंने छात्रों को एक अनुकूल शिक्षण वातावरण प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया और इन पहलों का समर्थन करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई, जो आर्मी पब्लिक स्कूल नंबर-1 को एक अग्रणी शैक्षिक प्रतिष्ठान के रूप में स्थापित करेगी। विजिट के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेखावत ने छात्रों के साथ उनके शैक्षिक अनुभवों के बारे में चर्चा की और स्कूल द्वारा शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए निरंतर सहयोग और नवीन दृष्टिकोण को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News