शव को टंकी में छिपाया, बदबू और मक्खियों ने खोला राज! नाबालिग से दरिंदगी और हत्या के जुर्म में उम्रकैद!

2/2/2022 1:07:33 PM

गुना: मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक नाबालिग की हत्या के आरोप में हत्यारे को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। घटना 2019 की है। आरोपी ने अपने घर के बाहर खेल रहे 12 साल के बच्चे के साथ अप्राकृतिक कृत्य किया और फिर उसे मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद शव को लोहे की टंकी में छिपा दिया था। अपर सत्र न्यायाधीश प्रदीप दुबे की अदालत ने आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। घटनास्थल पर मिले सबूतों और तथ्यों के आधारों पर अदालत ने अपना फैसला सुनाया है।

गुना जिले के बमोरी इलाके में 19 सिंतबर 2019 को 12 साल के बच्चा मोहन सिंह बंजारा हैंडपंप के पास से खेलकर घर लौट रहा था। इसके बाद वह थोड़ी देर और खेलने के नाम पर घर से बाहर चला गया। लेकिन लौटकर नहीं आया। देर तक घर नहीं लौटने पर लोगों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। घर वाले उसे रातभर ढूंढते रहे। काफी देर तक ढूंढने के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

मामले में वकील ने बताया कि 22 सितंबर की सुबह नाबालिग के रिश्तेदारों को पड़ोस स्थित तपेंद्र अहिरवार के घर से बदबू आई। साथ ही घर के ऊपर मक्खियां भिनभिना रही थीं। इस पर घर के लोगों को शक हुआ क्योंकि घटना के बाद से घर में ताला बंद था। इसके बाद लोगों ने स्थानीय चौकीदार को सूचना दी। चौकीदार की सूचना पर पुलिस पहुंची और घर का ताला तोड़ा। पुलिस ने तपेंद्र के घर में देखा कि एक लोहे की टंकी रखी है, उसके नीचे से खून निकल रहा था। टंकी के ऊपर रखे टीवी और पत्थर को हटाया तो उसके अंदर मासूम मोहनसिंह बंजारा की लाश पड़ी थी। मुंह को कपड़े से बांधा कर हाथ पीछे की ओर बांधे गए थे। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी तपेंद्र अहिरवार ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था। आखिरी बार बच्चे को तपेंद्र के साथ ही देखा गया था। कोर्ट ने तमाम तथ्यों के आधार पर तपेंद्र को उम्रकैद की सजा सुनाई है। हालांकि उसने कोर्ट में अपना जुर्म स्वीकार नहीं किया। उसने सिर्फ इतना ही बोला कि "अब मुझे कुछ नहीं कहना।"अदालत की सुनवाई में यह बात भी सामने आई कि जब बच्चे के परिवार वाले उसे ढूंढ रहे थे तो तपेन्द्र भी उसे ढूंढने की नौटंकी कर रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News