इंदौर के विद्युत ग्रिड में लगी भीषण आग, आधे शहर की बत्ती गुल

5/31/2019 3:27:55 PM

इंदौर: गुरुवार शाम को शहर के पोलोग्राउंड क्षेत्र में विद्युत मंडल कार्यालय में भीष्ण आग लग गई। कुछ समय बाद ही आग ने बिजली के अन्य उपकरणों को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके चलते शहर के जेल रोड, इमली बाजार, लक्ष्मीबाई नगर, बाणगंगा, मरीमाता, महेश गार्ड, जीपीएच , सदर बाजार, धार रोड, एयरपोर्ट रोड समेत अन्य कई सारे इलाकों की बिजली गुल हो गई। 
घटना की जानकारी मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे।



ग्रिड में लगी आग के संदर्भ में बिजली कंपनी के अधीक्षण यंत्री सुब्रतो राय ने कहा कि लोड अधिक हो जाने के कारण ही आग लगी। उन्होंने कहा कि इस आग की वजह से ट्रांसफॉर्मर के तेल ने भी आग पकड़ ली। इसी वजह से पूरा ग्रिड आग की चपेट में आ गया। जिससे 63 एमवीए का ट्रासफॉर्मर पूरी तरह जल गया।



वहीं, भरी गर्मी में लाइट ना होने से लोग काफी परेशान हैं। हालांकि दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने के लिए काफी प्रयास किया। आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटें करीब तीन घंटे बाद भी दिख रही थीं। अधिकारियों का कहना है कि जब तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पा लिया जाता तब तक बिजली गुल ही रहेगी। वहीं यहां रास्ते काफी छोटे हैं, जिसके चलते पानी के टैंकरों को घटनास्थल तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR