Chhatarpur: अघोषित कटौती के साथ अब लो वॉल्टेज की समस्या से जूझ रहे लोग, घेरा पावर हाउस

6/10/2023 5:03:37 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर शहर में बिजली कंपनी के मेंटीनेंस शाखा प्रभारी की लचर और सुस्त कार्यप्रणाली के चलते शहर वासियों को आए दिन लो वोल्टेज सहित बिजली की बार बार अघोषित कटौती से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ताजा मामला शहर के वार्ड नंबर 22 नरसिंह गढ़ पुरवा का है, जहां ग्वाल बाबा ट्रांसफार्मर और राम जानकी मंदिर की ओर आने वाली बिजली सप्लाई केबिल जगह जगह क्षतिग्रस्त होने से आए दिन लो वोल्टेज की गंभीर समस्या बनी रहती है.

मामले में बिजली कंपनी के कॉल सेंटर और अधिकारियों से शिकायत करने पर पता चला कि केबल खराब है। पूरी केबल रिप्लेस किया जाना है, लेकिन विभाग में केबल ही नहीं है, जिससे रिप्लेस नहीं की जा रही है. अब ऐसी गंभीर स्थिति में कल रात्रि 12 बजे से नर्सिंगगढ़ पुरवा वार्ड नंबर 22 के अधिकतर उपभोक्ता लो वोल्टेज की समस्या से बेहद परेशान बनें हुए इस स्थिति में कूलर पंखा सहित अन्य उपकरण शो पीस बने हुए हैं। लोगों की मानें तो इस 45 डिग्री के भीषण तापमान में बिजली का गोल होना अथवा लो वोल्टेज होने से उपभोक्ताओं को किस तरह परेशानी का सामना करना पड़ता होगा. यह समझ से परे है.

बिजली कटौती की समस्या से हैं परेशान

शहर के क्षेत्रों में बेतहाशा बिजली कटौती से अब लोगो में आक्रोश बढ़ता जा रहा है, वहीं शहर के ग्राम पलोठा रोड के लोगो ने बिजली विभाग के अधिकारियों व लाइनमेन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं, लोग कम वॉल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं, कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से लेकर लाइनमेन से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई सुध लेने वाला सुधार करने वाला नहीं है. लोगों की माने तो ऐसी भीषण गर्मी में भी लाइट की कटौती और एक डीपी लगी होने के कारण वॉल्टेज की समस्या रहती है, जिससे लोगों को इस भीषण गर्मी में लाइट ना होने और होने पर वॉल्टेज न होने के कारण परेशानी झेलनी पड़ती है।

अधिकारियों से विधुत सुधार की मांग

मामले में लोगों ने जिम्मेदार अधिकारी आरए मिश्रा और नवागत एसई से बिजली उपभोक्ताओं ने लो वॉल्टेज की गंभीर समस्या को हल कराने की मांग की है. लेकिन अब देखना होगा कि कब तलक लो वॉल्टेज की समस्या का समाधान होता है या यूं ही समस्या बनी रहती है.

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari