लाॅकडाउन में DIG के ड्राइवर को पार्टी का शौक पड़ा महंगा, सस्पेंड

4/15/2020 4:12:06 PM

इंदौर: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसी बीच  मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना कर्फ्यू के दौरान अधिकारियों के नाम पर पार्टी करने के लिए बकरा और मुर्गा मांगने वाले हेड कांस्टेबल राजेन्द्र राठौर को सस्पेंड कर दिया गया है। ये हेड कांस्टेबल ड्यूटी से गैर हाजिर रहकर वर्दी में  ग्रामीणों को रौब दिखाकर मुर्गा और बकरे की मांग कर रहा था। ग्रामीणों की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई है।

वहीं इसके बारे में जानकारी देते हुए एएसपी क्राइम ब्रांच राजेश दंडोतिया ने बताया कि आरोपी हेड कांस्टेबल डीआईजी ग्रामीण सुशांत सक्सेना का ड्राइवर है। वो हातौद के पास पलासिया गांव में बकरे और मुर्गे खरीदने गया था। आरोपी वर्दी का रौब दिखाकर सस्ते में जबरन बकरे और मुर्गे ले जाने का दबाव बनाने लगा। जिस पर ग्रामीण इकट्ठे हो गए। उन्होंने इसकी शिकायत इंदौर शहर के डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र से की। इस पर डीआईजी ने एएसपी को पुलिस भेजने का आदेश दिया। स्थानीय पुलिस जब गांव पहुंची तो ग्रामीणों ने पूरी कहानी बयां कर दी।

वहीं डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी हेड कांस्टेबल ड्यूटी पर गैर हाजिर होकर वर्दी में ही हातोद के ग्राम पलासिया गया था। यहां दो अन्य साथी के साथ बकरा खरीद कर सफारी कार जिसका नंबर एमपी 09 सीबी 8092 से पार्टी करने के लिए मुर्गा और बकरे लेने चला गया। सस्ते मुर्गे और बकरे देने के लिए उसने डीआईजी की धौंस दी और कहा कि ये डीआईजी ने मंगवाए हैं। तभी कुछ ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया था। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी सस्ते में जबरन बकरे और मुर्गे ले जा रहा है। फिर उसे तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही मामले की जांच आरआई जय सिंह तोमर को सौंप दी गई है। इसके साथ एक साथी गोलू और अन्य की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले में इंदौर देश में दूसरे नंबर पर चल रहा है। शहर पूरी तरह लॉकडाउन है। कर्फ्यू भी लगा हुआ है। पुलिस फोर्स एकस्ट्रा अलर्ट पर है। ग्रामीण क्षेत्रों की सीमाओं पर मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे माहौल में भी इन हेड कांस्टेबल का मन पार्टी करने और दावत उड़ाने के लिए मचल रहा था। इसलिए वो चिकन, मटन की तलाश में ग्रामीण इलाकों में पहुंच गए, लेकिन उन्हें ये पार्टी करने का शौक महंगा पड़ गया। पार्टी तो हो नहीं पाई,नौकरी से भी हाथ गंवाना पड़ गया। वो सस्पेंड तो हुए ही साथ विभागीय जांच के आदेश भी हो गए जिसके बाद उन पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh