BJP प्रत्याशी शंकर लालवानी ने भरा नामांकन, इतनी संपति का है मालिक

4/26/2019 3:03:34 PM

इंदौर: लंबे समय के इंतजार के बाद इंदौर लोकसभा सीट से घोषित बीजेपी के उम्मीदवार शंकर लालवानी ने आज शुक्रवार को अपना नामांकन भरा। नामांकन भरने के लिए वे कलेक्टर कार्यालय पहुंचे।




दरअसल, शंकर लालवानी ने अपना नामांकन इससे पहले 29 अप्रैल को दाखिल करना था, लेकिन मुहुर्त की वजह से उन्हें अचानक शुक्रवार को नामांकन भरने का फैसला लेना पड़ा। उनके साथ सुमित्रा महाजन, गोपीकृष्ण नेमा और विजयवर्गीय भी कलेक्टर कार्यालय में मौजूद थे। 

लालवानी ने शपथ पत्र में जो अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है उसके अनुसार वह खुद लखपति है लेकिन उनकी बीवी करोड़पति है। लालवानी की वित्तीय वर्ष 2018-19 में सालाना आय 10 लाख रुपए से ज्यादा रही है। उनके पास 29 लाख रुपए की चल सम्पत्ति है। उनकी पत्नी के पास 44 लाख की चल संपत्ति और 5 करोड़ से ज्यादा की अचल संपत्ति है। शंकर लालवानी और उनकी पत्नी के पास कोई भी वाहन नहीं है। वहीं उनकी पत्नी के ऊपर 21 लाख रुपए का लोन भी बताया गया है। जहां तक अपराधों की बात है तो शंकर लालवानी के ऊपर एमजी थाना और जूनी थाने में प्रतिबंधात्मक धाराओं के उल्लंघन के धारा 188 में केस दर्ज हुआ था, उन्हें किसी भी मामले में सजा नहीं हुई है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR