लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार

9/17/2019 4:58:28 PM

राजनगर: लोकायुक्त पुलिस की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजनगर के गोमाकला हल्का पटवारी को किसान से 5 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथों धरा है। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।



दरअसल, राजनगर तहसील के गोमाकला के किसान पन्ना लाल पटेल के नाम कपिलधारा कूप स्वीकृत हुआ था। पटवारी रतीराम अहिरवार प्रतिवेदन बनाने के नाम पर किसान से 10 हजार रुपए रिश्वत मांगी। बाद में 3 हजार में बात तय हुई। पटवारी साथ में उड़द की फसल खराब होने के कारण रिपोर्ट बनाने पर भी पटवारी किसान पन्ना लाल से 2 हजार रुपए की मांग कर रहा था। दोनों ही मामलें में 5 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। वहीं, किसान पन्ना लाल ने लोकायुक्त ऑफिस सागर पहुंच कर इसकी शिकायत करवाई। लोकायुक्त एसपी रामेश्वर सिंह यादव ने पटवारी को रंगेहाथों पकड़ने के लिए टीम बनाई।



एसपी रामेश्वर सिंह के निर्देश पर किसान पन्ना लाला पटेल को 5 हजार रुपए लेकर राजनगर गढ़ी स्थित पटवारी के कार्यालय पहुंचा और जैसे ही पटवारी ने पैसे लेने के लिए हाथ आगे किए। लोकायुक्त पुलिस के डीएसपी राजेश खेड़े ने पटवारी को रंगेहाथों दबोच लिया। लोकायुक्त पुलिस ने प्रकरण बनाया और उसे कोर्ट में पेश करने के लिए छतरपुर पहुंचे। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar