लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, सहायक आबकारी आयुक्त के 7 ठिकानों पर मारा छापा

10/15/2019 3:01:25 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। प्रदेश के सहायक आबकारी आयुक्त आलोक कुमार खरे के कई ठिकानों पर लोकायुक्त ने छापा मारा है। यह कार्रवाई देर रात से चल रही है। बताया जा रहा है कि आलोक खरे के इंदौर, भोपाल, छतरपुर और रायसेन समेत कई ठिकानों में लोकायुक्त ने दबिश दी है। फिलहाल छतरपुर में सीनिट्स कॉलोनी में आलोक खरे के पिता लालजी खरे के घर में छापेमार कार्रवाई चल रही है। यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति के मामले में चल रही है।



मामले को लेकर लोकायुक्त डीएसपी नवीन अवस्थी ने कहा है कि ‘ये प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई होसकती है। प्रारंभिक जांच में ही करीब 100 करोड़ से अधिक की संपति का खुलासा हो चुका है। इंदौर के पॉश इलाके में एक पैंट हाउस और एक बंगले का पता चला है। यहां से तीन किलो सोना मिलने की भी खबर है’। इसके अलावा राजधानी भोपाल के चूनाभट्टी और बाग मुगालियां में दोबड़ेबंगलेऔर कोलार में फार्म हाउस की जमीन का पता चला है। वहीं रायसेन में भी दो फार्म हाउस होने का खुलासा हुआ है। अवस्थी का कहना है कि लोकायुक्त टीम के 70 सदस्य एक साथ सात जगह कार्रवाई कर रहे हैं। इन ठिकानों में एक दर्जन से अधिक लग्जरी गाड़ियां मिल चुकी हैं। इंदौर के बंगले से 10 लाख रुपए और रायसेन के फार्म हाउस से पांच लाख रुपए कैश मिले हैं।



शिकायत मिलने पर की गई कार्रवाई...
जानकारी के अनुसार लंबे समय से सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिल रही थी, जिसको लेकर एक योजना बनाते हुए लोकायुक्त पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। कार्रवाई के दौरान इस बात का भी पता लगा है कि आलोक खरे की पत्नी रायसेन में फलों की खेती कर रही हैं, और वे पत्नी के नाम से ही इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर रहे थे। अलग-अलग जगहों पर लोकायुक्त पुलिस जांच कर रही है। इसके बाद ही साफ हो पाएगा कि खरे के ठिकानों से लोकायुक्त को क्या मिला। लोकायुक्त ने जहां कहीं भी छापेमारी की है वहां खरे के बड़े बड़े बंगले बने हुए मिले हैं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar