शिक्षक के यहां लोकायुक्त का छापा, आय से दो सौ फ़ीसदी ज्यादा मिली संपत्ति

8/25/2020 11:53:53 AM

ग्वालियर (अंकुर जैन): भिंड के गोहद विकासखंड में पदस्थ एक शासकीय शिक्षक के यहां मंगलवार को लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा। लोकायुक्त पुलिस ने चल और अचल संपत्ति का ब्यौरा देते हुए कहा है कि शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक के यहां 200 फ़ीसदी आय से अधिक संपत्ति मिली है।



दरअसल 8 महीने पहले लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक को थाटीपुर थाना क्षेत्र के कुम्हरपुरा मे रहने शासकीय शिक्षक चंद्र प्रकाश पाठक के खिलाफ एक आवेदन मिला था जिसमें कहा गया था कि पाठक ने भ्रष्टाचार करके अकूत संपत्ति इकट्ठा की है। जिसमें चल और अचल दोनों तरह की संपत्ति शामिल है। इसकी लोकायुक्त पुलिस ने तस्दीक की। बाद में लोकायुक्त ने सर्चिंग की कार्यवाही पाठक के यहां की है। जिसमें प्रारंभिक जांच में करीब 45 लाख रुपए की अधिक संपत्ति मिलने का अंदेशा जताया गया है। लोकायुक्त पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और आय संबंधी स्रोत का पता लगाया जा रहा है।



इस बीच शिक्षक का आरोप है कि उसके कुछ दूर के रिश्तेदारों से पारिवारिक विवाद चल रहा है। जिसके कारण उन्होंने पिछले दिनों उस पर हमला किया था और शिकायतकर्ता व्यापम के भी आरोपी हैं। उसका यह भी कहना है शिकायतकर्ता के खिलाफ अवैध कब्जे के उसने कई बार आवेदन दिए हैं। लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। फ़िलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar