सागर जिला अस्पताल के बाहर लगी एंबलेंस की लंबी कतारें, डॉक्टर के इंतजार में मरीज ने तोड़ा दम

7/11/2022 8:31:26 PM

सागर(देवेंद्र कश्यप): सागर जिले की सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अव्यवस्थाओं का आलम ऐसा है कि यहां आने वाले मरीजों को कोई देखने वाला नहीं है। रविवार शाम को जिला अस्पताल में एंबुलेंस की लंबी कतारें देखी गई। लेकिन मरीजों का चेकअप करने के लिए समय पर डॉक्टर नहीं मिला। ऐसे में एक मरीज ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। लापरवाही यही तक नहीं हुई बल्कि एंबुलेंस में दम तोड़ने वाले मरीज की डेड बॉडी को कोई उतारने वाला तक नहीं मिला।

करीब एक से डेढ़ घंटे तक जिला अस्पताल के बाहर ही खड़ी एंबुलेंस में मरीज इलाज के लिए इंतजार करते रहे ओपीडी में ड्यूटी कर रही डॉक्टर अंजली यादव जिला अस्पताल के बाहर खड़ी एंबुलेंस में बैठे मरीजों को देखना तक मुनासिब नहीं समझा। इतना ही नहीं जब ओपीडी के बाहर जाकर देखा गया तो  वहां पहले से ही घायल मरीज कुर्सियों पर बैठे दिखाई दिए जिन्होंने बताया कि वह घंटों से यहां पर बैठे हैं लेकिन यहां पर उनका किसी भी डॉक्टर ने इलाज नहीं किया। 



मरीजों को लेकर आए परिजनों ने जब जिला अस्पताल के खिलाफ बोलना शुरू किया और मीडिया मौके पर पहुंची, जिसके  बाद सीएमएचओ डीके गोस्वामी जिला अस्पताल पहुंचे और मरीजों को एंबुलेंस से उठाकर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर गोस्वामी ने बताया कि सूचना के बाद वह अस्पताल पहुंचे हैं और मरीजों को एंबुलेंस से उतारकर उन्हें इलाज दिया जा रहा है साथ ही इस मामले में जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena