खंडवा में चौक चौराहों पर लगे लाउडस्पीकर, जानिए पुलिस क्या कर रही एनाउंसमेंट

4/21/2022 2:09:11 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): देश भर में लाउडस्पीकर्स को लेकर बड़ी बहस छिड़ी हुई है। कभी अजान के नाम पर तो कभी हनुमान चालीसा के नाम पर लाउडस्पीकर पर राजनीति भी की जा रही है।यूपी के एक व्यक्ति ने तो अपने घर लाउडस्पीकर लगाकर महंगाई डायन है गीत बजाना शुरू कर दिया। तो वहीं अब खंडवा की पुलिस भी चौक चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर लोगों को सचेत करती नजर आ रही है। दरअसल, सोमवार तड़के खंडवा के जलेबी चौक स्थित सात दुकानों में आगजनी हो गई थी। इसके बाद खंडवा पुलिस अलर्ट मोड में आ गई। जहां पुलिस ने अज्ञात असामाजिक तत्व पर आगजनी का केस दर्ज किया है  तो वहीं पुलिस शहर में चौक चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर एलाउंसमेंट  कर शहर वासियों से यह अपील की है कि वह रात को बेवजह बाहर ना निकले।  वरना उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
PunjabKesari

बता दें कि सोमवार सुबह-सुबह खंडवा के जलेबी चौक में 7 दुकानें जल उठी थी। जिसको लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस जांच में पाया गया है कि असामाजिक तत्वों द्वारा दुकानों में आग लगाई गई है। यह बदमाश कौन थे इसे लेकर छानबीन की जा रही है । इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। बावजूद इसके आग लगाने वालों का पता नहीं चल पाया । पुलिस की खुफिया टीम भी आग लगाने वालों को ढूंढ रही है। खंडवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि उनकी टीम सोशल मीडिया पर भी नजर रखे हुए हैं। इसमें कोई असामाजिक तत्व ऐसी पोस्ट करता है जिससे सामाजिक ताना-बाना बिगड़ता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वही कोतवाली टीआई बलजीत सिंह बिसेन ने देर रात जलेबी, कहारवाड़ी चौक पर लाउडस्पीकर से एलाउंसमेंट सूचना आमजन तक पहुंचाई कि रात में बेवजह घूमने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari
इतना ही नहीं सतर्कता बरततें हुए पुलिस ने मकान मालिकों से किरायेदारों सहित नौकरों की जानकारी देने की बात भी कही है। बलजीत सिंह विषय में बताया कि जिला दंडाधिकारी क्या आदेश पर सभी मकान मालिकों को सूचित किया गया है कि अपने यहां रहने वाले किरायेदारों, होटल में रुकने वाले बाहर से आए लोगों और काम करने वाले नौकरों की जानकारी नजदीक के पुलिस थाने में दर्ज कराएं। ऐसा नहीं कराने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। सीएसपी ललित गठरे ने बताया कि आगामी त्यौहारों और संवेदनशीलता को लेकर पुलिस सक्रिय है। रात में पेट्रोलिंग की जा रही है। असामाजिक तत्व है जो रात 12:00 बजे के बाद अनावश्यक घूमते हैं। ऐसे लोगों को लाउडस्पीकर से एलाउंसमेंट कर बोला जा रहा है कि,  अगर वह बेवजह बाहर घूमेंगे तो उनके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। ऐसा कोई भी व्यक्ति जो शांति व्यवस्था को भंग करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।  जनसामान्य जिन्हें आवश्यक कार्य से बाहर जाना है उनके लिए कोई प्रतिबंध नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News