प्रेमी जोड़े की अनोखी शादी, पुलिस थाने में मंडप सजाकर लिए सात फेरे

12/7/2019 5:08:03 PM

खरगोन(अभि मेहरा): खरगोन जिले में एक अनोखी शादी कराई गई। जहां प्रेमी जोड़े का मंडप थाना परिसर के मंदिर में सजाया गया और पुलिस वालों ने बाराती बन कर पूरे मंत्रोंच्चारण के साथ शादी कराई। इस अवसर पर टीआई ललितसिंह डांगुर सहित युवक-युवती के परिजन भी मौजूद थे।




जानकारी के अनुसार, 25 वर्षीय विकास पिता नारायण पाटीदार निवासी अघवन और 24 वर्षीय रवीना पिता दिनेश पाटीदार निवासी घोटया एक-दूसरे से प्यार करते हैं। लेकिन दोनों परिवारों के बीच मनमुटाव चल रहा था जो उनकी शादी में विघ्न बन रहा था। दोनों ने पुलिस की शरण लेने की सोची। मामला थाने पहुंचा। दो दिन चली काउंसलिंग के बाद पुलिस अभिरक्षा में युवक-युवती की मर्जी से पुलिस थाने में शादी कराने का फैसला लिया गया।



माथे पर लगाया चंदन का टीका
आमतौर पर शादी पर दूल्हे-दुल्हन को खूब सजाया जाता है। लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं दिखा। विकास और रवीना के माथे पर टीके, बिंदी की जगह चंदन का टीका लगाया गया। पूरे हिंदू रीति रिवाजों के साथ मंत्रोच्चार करते हुए शादी संपन्न हुई।



परिसर में गूंजे मंत्र, अचरंज में लोग
अक्सर लोग पुलिस थानों में शिकायतें लेकर आते हैं लेकिन शुकवार रात को यहां का माहौल बिल्कुल अलग था। यहां शिकवा-शिकायतें नहीं बल्कि मंत्रों की गूंज सुनाई दे रही थी। प्रेमी युगल की पूरे रस्मों रिवाज के साथ शादी की गई।



डेढ़ साल पहले आए थे एक-दूसरे के संपर्क में
टीआई ललित सिंह ने बताया विकास और रवीना डेढ़ साल पहले एक दूसर के संपर्क में आए। दोनों खरगोन के रहने वाले हैं। विकास आर्किटेक्ट और रविना मेडिकल की पढ़ाई कर रही है। दोनों प्रेम विवाह करना चाहते थे लेकिन परिवार वाले नहीं माने तो थाने में शादी कराई गई। शादी में दुल्हन की मां रेखा, मामा पुरूषोत्तम व शंकुतला पाटीदार मौजूद थे। वहीं विकास के परिवार से मामा नरेंद्र व संतोष पाटीदार शामिल हुए।

meena

This news is Edited By meena