कटनी में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने मामला दर्जकर शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेजा

2/13/2020 6:18:44 PM

कटनी (संजीव वर्मा): मध्य प्रदेश के कटनी जिले के रीठी थाना अंतर्गत बड़गांव गंगानगर में एक प्रेमी युगल ने पेड़ पर फांसी लगा अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जैसे ही रीठी पुलिस को इसकी सूचना मिली मौके पर पहुंच दोनों के शव को पेड़ से उतरवा कर पोस्टमाॅर्टम के लिए रीठी स्वास्थ्य केंद्र भिजवा दिया।

गुरुवार की तड़के रीठी थाना अंतर्गत बड़गांव निवासी रामरतन पटेल के 20 वर्षीय पुत्र राजाराम पटेल ने अपनी प्रेमिका राखी रैकवार के साथ खेत मे लगे जामुन के पेड़ पर फांसी पर झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। वहीं इस घटना की खबर समूचे बड़गांव क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। दोनों प्रेमियों के आत्महत्या करने का कारण यह बताया जा रहा है कि जबलपुर में प्रेमी राजा पटेल 7 वर्ष से पढ़ाई कर रहा था और बड़गांव में क्रिकेट मैच चल रहा था जिसका फाइनल मैच कराने एक सप्ताह पहले ही गांव आया था। सुबह जब घर में नहीं मिला तो खोजबीन करने परिजन यहां वहां पता करते रहे तभी अचानक जानकारी लगी कि पड़ोस में ही रहने वाली युवती राखी रैकवार व राजाराम ने खेत मे लगे जामुन के पेड़ पर फांसी पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

वहीं इस घटना की जानकारी जैसे ही रीठी पुलिस को लगी वह मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे पुलिस चौकी प्रभारी सावित्री राजपूत, एवं रीठी थाना प्रभारी अजय राजौरिया ने उक्त घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिली कि एक जोड़े ने फांसी लगा ली है। तभी मौके पर जाकर देखा तो राजाराम पटेल, उम्र लगभग 20 वर्षीय युवती राखी रैकवार उम्र लगभग 19 वर्ष दोनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का मालूम पड़ता है। इसी के चलते उन्होंने फांसी लगा ली। परिजनों के बताए अनुसार पुलिस ने बताया कि दोनों परिवार में किसी भी तरह की दोनों के विषय मे कभी भी किसी भी तरह के संबंध होने की जानकारी नहीं है।

 

 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh