प्रेम विवाह के कारण लड़की और प्रेमी को खंभे में बांधकर पीटा, पेशाब पिलाया

8/1/2018 3:27:57 PM

अलीराजपुर : आदिवासी बाहुल्य जिले अलीराजपुर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक परिवार ने अपनी लड़की के प्रेम विवाह से नाराज होकर लड़की और और प्रेमी को ना सिर्फ खंभे से बाधकर पीटा बल्कि उन्हें पेशाब भी पिलाया।

घटना आंबूआ थाना के हरदासपुर गांव की है जहां की एक लड़की ने अपने ही गांव के एक युवक से प्रेम विवाह किया था। अपनी लड़की के प्रेम विवाह से नाराज होकर घर वालों ने लड़की और उसके प्रेमी को दर्दनाक सजा दी। लड़की के घर वालों ने अपनी ही बेटी की साड़ी उतारी और उसे पीटा। फिर उसके बाल काटकर उसे पेशाब पिला दिया। इसके बाद उसके प्रेमी की पिटाई कर उसे एक खंभे से बांध दिया गया और उसे भी पेशाब पिलाया गया।



मामले का खुलासा तब हुआ जब सोशल मीडिया में इसका वीडियो वायरल हुआ। बताया जा रहा है कि ये प्रेम विवाह आदिवासी परंपरा से हुआ था और लड़के पक्ष ने लड़की पक्ष को 70 हजार रूपए और दो बकरे भी दे दिए लेकिन उसके बाद भी किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया।

आरोप है कि 25 जुलाई को सुबह चार बजे लड़की के परिजन अपने दामाद को लड़की के ससुराल से उठा लाए और यह रूह कंपा देने वाली अमानवीय सजा दी। इस मामले में पुलिस ने लड़की के पिता और चाचाओं समेत 6 परिजनों पर मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है जबकि बाकियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Prashar

This news is Prashar