CM शिवराज ने CMHO को मंच से किया था सस्पेंड, हाईकोर्ट ने दिया स्टे, सरकार को भेजा नोटिस

12/22/2022 3:54:56 PM

भोपाल : तकरीबन 10 दिन पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा के सीएमएचओ जीसी चौरसिया को मंच से ऑन द स्पॉट सस्पेंड किया था। हाईकोर्ट ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस निलंबन के एक आदेश पर स्टे ऑर्डर दिया है। इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने फैसले को लेकर राज्य सरकार को नोटिस भी भेजा है। बता दें कि ये दूसरा मौका है जब चौरसिया को हाईकोर्ट से राहत मिली है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान 9 सितंबर को छिंदवाड़ा के बिछुआ में जनसेवा कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान सीएम ने सीएमएचओ चौरसिया को मंच पर बुलाया था और कार्यक्रम में उपस्थित होने का कारण पूछा तब चौरसिया ने कोर्ट के स्टे ऑर्डर की बात कही तो सीएम ने उन्हें मंच से ही सस्पेंड कर दिया। दरअसल, निलंबन आदेश को चौरसिया ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने सस्पेंशन पर रोक लगाते हुए स्टे ऑर्डर दिया है।

बता दें कि इससे पहले 23 सितंबर को रामाकोना में जनसेवा कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने सीएमएचओ चौरसिया को हटाया था। सीएम शिवराज ने तब CMHO चौरसिया को मंच पर बुलाया था। उनसे पूछा था- आयुष्मान कार्ड बनाने में देरी क्यों हो रही है? कितने हितग्राहियों को आयुष्मान योजना का लाभ मिल पाया? इसका जवाब CMHO नहीं दे पाए थे। इस लापरवाही पर CM ने तत्काल उन्हें CMHO के प्रभार से हटा दिया था। इसके बाद उन्हें रेडियोलॉजिस्ट के पद पर छिंदवाड़ा जिला अस्पताल में नियुक्त किया गया था, लेकिन चौरसिया हाईकोर्ट पहुंच गए थे, जहां से उन्हें स्टे मिल गया था। इसके बाद उन्होंने दोबारा अपना पद संभाल लिया था।

meena

This news is Content Writer meena