मिनटों में नकली चाबी बनाई और लग्जरी कार की ओपन, हाईटेक चोर का लाइव डेमो देख पुलिस के भी उड़े होश

2/16/2022 7:28:21 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर की पॉश कॉलोनी में हुई व्यापारी मोहित बंसल की महंगी टाटा रेनॉल्ट कार चोरी मामले में पुलिस ने एक बड़े रैकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी शेर सिंह मीणा को अपनी गिरफ्त में लिया था। शेर सिंह मीणा राजस्थान, गुजरात उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में 100 से भी अधिक अपराध दर्ज है। आरोपी 8 बार पुलिस कस्टडी से हथकड़ी सहित फरार भी हो चुका है। गिरोह के अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस राजस्थान और दिल्ली में अपना डेरा जमाए बैठी है। वही आरोपी बड़ी आसानी से मास्टर चाबी बनाकर और स्पेशल डिवाइस के माध्यम से हाईटेक कारों को चोरी करता था।
PunjabKesari

दरअसल लसूडिया थाना क्षेत्र में हो रही लगातार वाहन चोरी को लेकर पुलिस ने राजस्थान के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के मुख्य सरगना शेर सिंह मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद न्यायालय में पेश कर आरोपी का रिमांड लिया गया था। रिमांड के दौरान आरोपी ने कितनी आसानी से वह मास्टर की बनाकर कार चोरी करने में माहिर है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता हैं कि पुलिस के सामने चंद ही मिनटों में आरोपी ने मास्टर की बना ली। वहीं दिल्ली के मार्केट से स्पेशल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लाकर हाईटेक सिक्योरिटी सिस्टम महंगी गाड़ियों का लॉक आसानी से खोल लेता था। गिरोह में अन्य सदस्यों के नाम भी सामने आए थे जिसमें प्रदीप बडा सुमेर सिंह अभी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे हैं। जिनकी तलाश में तीन अलग-अलग टीमें राजस्थान दिल्ली और उत्तर प्रदेश में आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। आरोपी टोल नाके से आसानी से निकलने के लिए फास्टैग कार्ड और फर्जी नंबर प्लेट लेकर आता था पता यह भी जा रहा है कि आरोपी फ्लाइट से आकर पांच सितारा होटलों में रखता था।

PunjabKesari

आरोपी के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में लगभग 100  से भी अधिक अपराध दर्ज है। कई बार वह पुलिस की कस्टडी से हथकड़ी समेत फरार भी हो चुका है। अन्य राज्यों की पुलिस को भी आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना दी गई है। अब तक पकड़े गए आरोपी से तीन चार पहिया वाहन बरामद किए गए हैं। आरोपी ने चोरी करने का यह तरीका दिल्ली से सीखा था और उसके बाद अपना खुद का एक गिरोह तैयार किया। आरोपी शेर सिंह मीणा ने अब तक 500 से भी अधिक लोगों को अपना चोरी का यह हुनर सीखा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News