मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, सीएम शिवराज ने जताया शोक

7/21/2020 10:57:00 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार सुबह निधन हो गया। 85 साल के लालजी टंडन पिछले कई दिनों से बीमार थे और लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। आज शाम 4.30 बजे उनका लखनऊ में अंतिम संस्कार होगा। उनके निधन पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है।सीएम शिवराज आज 11 बजे पूरे मंत्रिमंडल के साथ कैबिनेट बैठक में उनके निधन पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री आज लखनऊ में लालजी टंडन को श्रद्धांजलि देने जाएंगे।




शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हे लिखा है कि मध्यप्रदेश के राज्यपाल रहते हुए टंडनजी ने हमें सदैव सन्मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। राष्ट्र के प्रति उनके प्रेम और प्रगति हेतु योगदान को चिरकाल तक याद रखा जाएगा। आत्मा अजर-अमर है। वे आज हमारे बीच नहीं हैं परंतु अपने सुविचारों द्वारा वे हमारी स्मृतियों में सदैव जीवित रहेंगे।मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्मा को शांति दें और शोकाकुल परिजनों को इस वज्रपात को सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति


नरोत्तम मिश्रा ने जताया शोक
प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी राज्यपाल के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टण्डन के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। परमपिता परमात्मा से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें एवं परिजनों को इस दुख की घड़ी में संबल और परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

दिग्विजय सिंह ने भी श्रद्धांजलि
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि महामहिम राज्यपाल लाल जी टंडन के दुखद निधन के समाचार सुन कर बेहद दुख हुआ। भाजपा/संघ की सेवा भावी चरित्र की पीड़ी अब समाप्त होती जा रही है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। टंडन जी के परिवार जनों को मेरी संवेदनाएँ।

meena

This news is Edited By meena