Magnificent MP: खुलकर बोले उद्योगपति, MP बनेगा उद्योग का हब, सभी ने की CM की सराहना

10/18/2019 2:03:45 PM

इंदौर: मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर दुल्हन की तरह सजा हुआ है। यहां के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में इस बार भव्य अंदाज में Magnificent MP 2019 का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश की कमलनाथ सरकार इस समिट में नवाचार की राह पर बड़े कदाम उठाने जा रही है। इस समिट में पहली बार उद्योगपतियों के हाथ में इस कार्यक्रम की कमान आई है और वे सभी सत्रों का संचालन कर रहे हैं। Magnificent MP में सन फार्मा के एमडी दिलीप सांघवी, किर्लोसकर सिस्टम लिमिटेड के विक्रम किर्लोसकर, गोदरेज ग्रुप के आदि गोदरेज और ITC लिमिटेड के चेयरमैन संजीव पुरी ने संबोधित किया है। आपको बता दें कि इस आयोजन में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी नहीं पहुंच पाए तो उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग करके ही अपना संबोधन दिया।



CM कमलनाथ ने दिया अपना संबोधन..
कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि ‘आप सबका मध्यप्रदेश में स्वागत है। मध्यप्रदेश को हमें ऊंचाइयों पर ले जाना है। हम प्रदेश में लोगों को रोजगार मुहैया कराना चाहते हैं। मध्यप्रदेश में दो लाख दस हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। 7 देशों ने मध्यप्रदेश में निवेश को मंजूरी दे दी है। एक लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश होगा। उन्होंने कहा कि  हम मध्यप्रदेश को उद्योग का हब बनाना चाहते हैं। इस बीच मुख्यमंत्री ने नेशनल पार्क और टाइगर स्टेट के मिले दर्जे के बारे में भी बताया। सीएम ने कहा कि हमने पिछले दस माह में से 3 माह चुनाव में बीते, पर हमने काफी काम किया। इंदौर और भोपाल में मेट्रो का काम शुरू कराया। 20 लाख किसानों के लोन चुकाए, प्रॉपर्टी की गाइडलाइन कम की। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता की आय बढ़ाने के प्रयास हुए, स्वास्थ्य और शिक्षा, यूथ के लिए मौके बनाए हैं। लैंड पुलिंग बनने वाला पहला प्रदेश है मप्र। उन्होंने कहा कि रियल स्टेट के लिए हमने पूरे प्रदेश में एक लाइसेंस प्रक्रिया शुरू की, इंदौर-भोपाल इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाया जायेगा। मध्यप्रदेश को अब सिर्फ भारत ही नहीं दुनिया मे टाइगर प्रदेश की पहचान बनाएगा।





ये भी देखिए... कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा- BJP उम्मीदवार की मां का भी हुआ है कर्जमाफ 

अंबानी ने दिया वीडियो संदेश...
मशहूर उद्योगपति और रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस इंवेस्टर्स समिट में नहीं आ सके, लेकिन उन्होंने वीडियो संदेश देते हुए कहा कि ‘मध्यप्रदेश देश का दिल है। मध्यप्रदेश भारत के मन में भी है। हमने मध्यप्रदेश में 20,000 करोड़ का निवेश किया है। अंबानी ने कहा कि मध्यप्रदेश मुझे बेहद पसंद है। प्रदेश की ऐतिहासिक धरोहर, वाइल्ड लाइफ और जंगल मुझे बहुत पसंद हैं। उन्होंने कार्यक्रम में नहीं आने का खेद भी जताया और मध्यप्रदेश की तरकक्की की उम्मीद भी जताई।



कार्यक्रम में मौजूद उद्योगपतियों ने रखी अपनी बातें... 
अंबानी के संदेश के बाद गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज ने भी मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाएं जताई और निवेश का भरोसा दिलाया। आईटीसी लिमिटेड के चेयरमैन संजीव पुरी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के कार्यों की प्रशंसा भी की। किर्लोसकर सिस्टम लिमिटेड के विक्रम किर्लोसकर ने भी मुख्यमंत्री कमलनाथ की सराहना करते हुए कहा कि वे बतौर मुख्यमंत्री अच्छा आयोजन कर रहे हैं। किर्लोस्कर ने कहा हमारी कंपनी लंबे समय से MP में है। वहीं सन फार्मा के MD दिलीप सांघवी ने भी कार्यक्रम में मध्यप्रदेश की तारीफ की। उन्होंने ने कहा कि ‘मैं काफी खुश हूं यहां आकर। फार्मा सेक्टर के लिए यह प्रदेश माकूल जगह है। मध्यप्रदेश इस सेक्टर की सभी जरूरतें पूरी करता है। यहां की इंडस्ट्री फ्रेंडली पॉलिसी है, हम यहां कुछ समय में 500 करोड़ निवेश कर चुके हैं। देवास और मालनपुर में हमारी फेक्ट्री हैं। इसके बाद इंडिया सीमेंट के MD एन श्रीनिवासन ने कहा कि इंडियन सीमेंट मध्यप्रदेश में सीमेंट का प्लांट लगाएगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि हम साउथ की बेस्ट सीमेंट कंपनी हैं। मुख्यमंत्री दिल से प्रदेश के विकास की योजना बना रहे हैं। हमारी कंपनी से भी तेज मध्यप्रदेश की सरकार काम कर रही है। मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे यहां पर बोलने का मौका मिला।  


शिवराज सिंह ने पत्नी संग मनाया करवाचौथ, देखिए वीडियो..
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar