Magnificent MP 2019 का भव्य शुभारंभ, 7 देशों की निवेश को मंजूरी, CM ने कहा credible MP

10/18/2019 2:02:00 PM

इंदौर: मध्यप्रदेश की व्यवसायिक राजधानी में आज #MagnificentMP समिट के लिए रंगारंग प्रस्तुतियां की गईं। समिट का आयोजन ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मैग्नीफिसेंट MP का आगाज किया जा रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, उद्योगपति, विक्रम किर्लोस्कर, आदि गोदरेज, एम श्रीनिवासन, दिलीप सांघवी और संजीव पुरी ने दीपक जलाकर कर उद्घाटन किया। इसके बाद लेजर शो के जरिए MP में निवेश की संभावनाओं का प्रदर्शन किया गया। इस बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी उद्योगपतियों का स्वागत किया।



समिट में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि ‘आप सभी का देश के सबसे स्वच्छ शहर में स्वागत है। यह कोई मेला नहीं है, ना ही सिर्फ MOU साइन करने के लिए रखा गया कार्यक्रम। यहां से प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार सृजित होंगे। सीएम ने 7 देशों ने मध्यप्रदेश में निवेश को मंजूरी दे दी है जिसके बाद एक लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश होगा। मध्यप्रदेश में दो लाख 10 हजार लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा।



इस बीच सीएम कमलनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। कमलनाथ ने कहा कि ‘रियल एस्टेट को बढ़ावा देने के लिए हमने प्रॉपर्टी गाइडलाइन दरों में कटौती की। 20 लाख किसानों के लोन चुकाए, प्रॉपर्टी की गाइडलाइन कम की। पिछले 10 महीने में से 3 महीने चुनाव में बीत गए पर हमने काफी काम किया। इंदौर और भोपाल में मेट्रो का काम शुरू किया गया। हम MP को उद्योग का हब बनाना चाहते हैं। इस बीच कमलनाथ ने टूरिज्म सेक्टर की खूबियां बताते हुए नेशनल पार्क और टाइगर स्टेट के मिले दर्जे से भी उपस्थित लोगों को अवगत कराया।



कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश देश की टाइगर राजधानी है। इंडिया इन्क्रेडिबल है, लेकिन मध्यप्रदेश क्रेडिबल है। उन्होंने उद्योगपतियों ने कहा कि हमने प्रदेश में निवेश का बेहतर माहौल तैयार किया है। MP में र्स्टाटअप नीति अन्य राज्यों के मुकाबले आसान है। हमने इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने की कोशिश की। पहले युवाओं को बाहर जाना पड़ता था, अब उन्हें प्रदेश में ही रोजगार के अवसर मुहैया कराए गए हैं। निवेश के लिए मध्यप्रदेश में अच्छा माहौल है। मध्यप्रदेश लैंड पुलिंग बनने वाला पहला प्रदेश है। इस बीच आयोजन में कई उद्योगपति मौजूद रहे।  

शिवराज ने किया मैग्नीफिसेंट MP 2019 समिट का समर्थन, देखिए वीडियो...
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar