केरल में महका इंदौरी पोहा, MP की मंत्री ने अपने हाथों से किया तैयार

1/18/2021 5:35:44 PM

मध्य प्रदेश (गौरव कंछल): पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर इन दिनों केरल के प्रवास पर हैं। इस दौरान वे जिला कोट्टयम के होटल लेकसोंग मे ठहरी हुई हैं, जहां उन्होंने रिस्पांसिबल टूरिज्म के अंतर्गत मध्य प्रदेश के इंदौरी पोहा(मालवा की महक) को केरल में पहचान दिलाने के उद्देश्य से केरल के साथियों एवं होटल स्टाफ को पोहा बनाने की विधि से अवगत कराते हुए उन्हें स्वयं पोहा बनाकर खिलाया। उन्होंने कहा कि -"हमारे प्रदेश के व्यंजनों की देश भर में एक अलग ही पहचान हैं, इसी में इंदौरी पोहा मुख्य रुप से शामिल है। जब भी किसी दूसरे शहर या प्रदेश के व्यक्ति इंदौर आतें हैं तो इंदौरी पोहे का स्वाद जरूर लेते हैं। इसलिए आज जब इंदौर की याद आई तो यह लोकप्रिय व्यंजन यहां सभी को बनाकर खिलाया।"

पर्यचन मंत्री ने कहा कि प्रदेश के व्यंजनों का स्वाद हमारे प्रदेश वासियों की भावनाओं को व्यक्त करता है, इसी स्वाद को मंत्री उषा ठाकुर ने केरल के लोगों के साथ साझा किया और प्रदेश के प्रसिद्ध इंदौरी पोहों की केरल मे ब्रांडिंग का एक अनूठा प्रयास किया। मंत्री ठाकुर ने रविवार दोपहर होटल लेकसांग से चेक आउट कर केरल के एक गांव के स्थानीय परिवार के साथ रहने के लिए पहुंची ताकि वहां की संस्कृति तथा परिवेश से परिचित हो सकें।



उल्लेखनीय है कि विगत दिवस मध्यप्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर के नेतृत्व में केरल पर्यटन और मध्यप्रदेश पर्यटन के बीच महत्वपूर्ण करार सम्पन्न हुआ था। पर्यटन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण इस करार से दोनों ही प्रदेशों में पारस्परिक पर्यटन का चहुंमुखी विकास की भी नीव रखी गई।

 

meena

This news is meena