सावन के पहले सोमवार महाकाल मंदिर में लगा भक्तों का तांता, बाबा ने राजा स्वरूप दिए दर्शन

Monday, Jul 22, 2024-12:35 PM (IST)

उज्जैन (विशाल सिंह) : सावन के पहले सोमवार को  विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखने को मिला। आज बाबा ने राजा स्वरुप में दर्शन दिए। बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में श्रद्धालु देर रात से ही महाकाल मंदिर पहुंचे। श्रद्धालुओं ने भस्म आरती में आशिर्वाद लेकर बाबा के राजा स्वरुप में दर्शन किए।

PunjabKesari

जैसे कि सभी जानते हैं कि सावन का महीना महादेव की आराधना के लिए विशेष माना जाता है। मान्यता है कि इस महीने में शिव जी को बिलपत्र और जल अर्पित करने से मनोकामनाएं पूरी होती है। यही वजह है कि सावन महीने के पहले  दिन सोमवार का भी संयोग होने से बड़ी संख्या में श्रद्धालु महाकाल मंदिर पहुंचे हैं। बाबा का दूध, दही, पंचामृत, फल फूल से पूजा के बाद बाबा को आज राजा स्वरुप में सजाया गया। इस रूप में बाबा के दर्शन कर श्रद्धालुओं ने बाबा के जयकारे लगाए।

PunjabKesari

मनमहेश के रूप में देंगे दर्शन

सावन भादो महीने में बाबा महाकाल की सवारी निकलती है। सभी सोमबार को बाबा अलग-अलग स्वरूप में दर्शन देते हैं। आज बाबा मन महेश के रूप में निकलेंगे। बाबा की सवारी के दर्शन के लिए लाखों लोग आते है। इसलिए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News