रूपेश हत्याकांड का मुख्य गवाह कांग्रेस पार्षद अपने बयान से मुकरा, आक्रोशित हिंदू समाज सड़कों पर उतरा

5/28/2023 4:26:48 PM

पीथमपुर (लोकेश राठौर): एशिया के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर में लव जिहाद का मामला वर्ष 2022 के 13 अक्टूबर को सामने आया था जिसमें 50 वर्षीय मध्य प्रदेश कामगार असंगठित कांग्रेस के प्रदेश महासचिव रहे आशिक पटेल ने प्यार करने वाले 22 वर्षीय युवक का अपहरण कर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी और लाश को अपने ही घर के गार्डन के समीप जमीन में दफन कर दिया था हत्या का कारण पटेल द्वारा उक्त युवती से चाहत बताई गई थी जबकि युवती उसे पसंद नहीं करती थी और कुछ दिनों पूर्व युवती ने आशिक पटेल के खिलाफ छेड़छाड़ व स्वयं युवती व प्रेमी को जान से मारने की धमकी का मामला पीथमपुर सेक्टर 1 थाने में दर्ज करवाया था।

आपको बता दें 12 अक्टूबर को पीथमपुर सेक्टर 1 थाने में रूपेश बिरला उम्र 24 वर्ष निवासी जयनगर कॉलोनी की गुमशुदगी दर्ज हुई थी। घटना के पूर्व ही आशिक पटेल से पीड़ित युवती ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसके प्रेमी रूपेश बिरला को जान से मारने की धमकी दी गई थी और इसी को आधार बनाकर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आशिक पटेल की शिकायत की तो उसने रूपेश बिरला का अपहरण कर हत्या करने और लाश को जमीन में गाड़ने का अपराध स्वीकार किया था।

पटेल के बयानों का आधार पर इस हत्याकांड में शामिल से अन्य आरोपी अखिलेश अंकुश, रवि दीपक सहित अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उसी मामले में लालू शर्मा मुख्य गवाह के रूप बीते कुछ दिन पूर्व लालू शर्मा की कोर्ट में रूपेश हत्याकांड के मुख्य आरोपी आशिक पटेल एवं अन्य आरोपियों की गवाही पर पार्षद लालू शर्मा ने अपनी गवाही से पलटते हुए पुलिस पर गंभीर आरोपी लगाते हुए कहा कि पुलिस ने मुझसे कोरे कागज पर हस्ताक्षर करवाये थे और मुझे इस घटनाक्रम की कोई जानकारी नहीं है।

इस बात की जानकारी सर्व हिन्दू समाज को लगते ही हिन्दू जागरण मंच के बैनर तले हजारों की संख्या में सर्व हिन्दू समाज रोड़ पर उतर गया और छत्रछाया कॉलोनी से होते हुए कांग्रेस के पार्षद लालू शर्मा के यहां पहुंचकर नारे बाजी की इस दौरान मृतक रूपेश की मां को लालू शर्मा द्वारा गवाही बदलने की सूचना मिलते ही बिलखते हुए वह लालू शर्मा के घर रोते हुए पहुंच गई। वही इस पूरे मामले में हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने दूसरे गवाह संतोष को गवाही से न बदलने की सख्त बात कही है।

meena

This news is Content Writer meena