गैस लीक होने से बड़ा हादसा, आग लगने से धूं-धूं कर जल गया पूरा सामान, महिला झुलसी

8/1/2023 12:08:50 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के हरपालपुर थाना क्षेत्र के लहदरा गांव में गैस सिलेंडर से गैस लीक होने से घर में आग लग गई। बताया जा रहा है कि हादसा खाना बनाते समय गैस लीक होने पर पर हुआ। गैस सिलेंडर में आग लगने से गृहस्थी का सामान सहित कच्चा मकान जल गया। आग की चपेट में आने से महिला भी झुलस गई। गांव वालों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार लहदरा गांव निवासी उत्तम सिंह की पत्नी विनीता सुबह 9 बजे के लगभग गैस पर खाना बना रही थी तभी गैस लीक होने पर गैस सिलेंडर में आग गई। आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि आग की लपटों की चपेट में कच्चा मकान आ गया। आग लगने की सूचना ग्रामीणों को मिलने पर मौके पर कुलवंत सिंह तोमर सहायक सचिव ने मौके पर पहुंचकर सूझ बूझ से काम लिया और पहले बच्चों को घर से बाहर किया और आग लगे सिलेंडर पर बालू डलवा कर सिलेंडर की आग बुझाकर उसे घर के बाहर फेंका गया साथ ही ग्रामीणों द्वारा मोटर पंप चलाकर पानी की बौछार से घर में लगी आग पर काबू पाया गया लेकिन जब तक आग बुझाई जाती तब तक घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुँचे पटवारी द्वारा पंचनामा बना कर आग से हुये नुकसान का आंकलन किया गया। आग से लगभग एक लाख रूपए से अधिक का सामान जल गया। वहीं आग की चपेट में आने से विनीता 32 वर्ष का एक हाथ बुरी तरह झुलझ गया जिसे ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग बुझाने में गांव के राजेंद्र सिंह, शिशुपाल सिंह, त्रिलोक सिंह, दिग्विजय सिंह, राजेश यादव, राहुल सिंह, सौरभ सिंह, रघुवीर यादव, भोले राजा, सहित ग्रामीणों ने मदद की है।

meena

This news is Content Writer meena