खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, हिमालय मिनरल वाटर प्लांट को किया सील

8/25/2019 2:23:53 PM

भोपाल: मप्र की राजधानी भोपाल में खाद्य एवं औषधि विभाग की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। राजधानी भोपाल में बिनी रेजिस्ट्रेशन और लाइसेंस के मिनरल पानी की पैकिंग करने वाले हिमालय मिनरल वाटर प्लांट को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। जानकारी के अनुसार जिस टैंक में पानी को स्टोर किया जाता था वहां काफी मात्रा में गंदगी थी। प्रशासन ने पानी बेचने पर भी रोक लगा दी है। 



दरअसल, राजधानी के एयरपोर्ट रोड पर स्थित पंचवटी कॉलोनी में हिमालय वाटर प्लांट में 20 लीटर मिनरल पानी की जार में पैकिंग की जा रही है। प्लांट में मिनरल वाटर सप्लाई के मानक पूरे नहीं हाेने पर जिला प्रशासन के जांच दल ने प्लांट को सील कर दिया है। इसके साथ ही पानी के बेचने पर भी रोक लगा दी है। बता दें कि इस प्लांट का मालिक भरत वासवानी है। संचालक ने न तो खाद्य एवं औषधि प्रशासन से लाइसेंस लिया था और न ही कोई रजिस्ट्रेशन दर्ज करवाया था। इस आरओ प्लांट से रोजाना 400 कैन में पानी की स्पलाई एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में की जा रही थी।



वहीं, खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि यहां से रोजाना 40 रुपए की दर से एक कैन 20 लीटर पानी सप्लाई की जाती थी। कैनों पर मिनरल वाटर को लोगो लगा हुआ था। जांच टीम ने जांच में पाया कि संचालक यहां पर घर में बने एक टैंक में पानी को स्टोर करने के बाद आरओ से फिल्टर कर कैन के माध्यम से बेचने का काम करता है। लेकिन टैंक की सफाई लंबे समय से नहीं कराई गई थी, इसके साथ ही कई गड़बड़ियां मिलने पर इसे सील कर दिया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar