इंदौर में लोकायुक्त टीम की बड़ी कार्रवाई, भ्रूण लिंग परीक्षण मामले में PCP NDT प्रभारी को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

3/3/2020 5:55:13 PM

इंदौर (गौरव कंछल): मंगलवार को इंदौर के कलेक्टर कार्यालय परिसर में भ्रूण लिंग परीक्षण मामले में रिश्वत लेते पीसीपी एनडीटी प्रभारी सतीश जोशी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। लोकायुक्त टीम ने आरोपी को वहीं खड़ी एक कार में पकड़ा। पीसीपी एनडीटी के नोडल ऑफिसर सतीश जोशी को 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। अर्पण नर्सिंग होम में भ्रूण लिंग परीक्षण किए जाने की शिकायत होने के नाम पर यह रिश्वत मांगी गई थी। नर्सिंग होम के संचालक सुनील शुक्ला ने शिकायत की थी। आरोपी ने उसे बुलाकर अपनी कार में जैसे ही रिश्वत राशि ली, उसे धर दबोचा।

वहीं इस मामले में शिकायत कर्ता सुनील शुक्ला, अर्पण नर्सिंग होम राजवाड़ा इंदौर और इस मामले में आरोपी सतीश जोशी, नोडल अधिकारी, “प्री-कन्सेप्शन एंड प्री-नेटल डायग्नोस्टिक टेक्निक एक्ट” तथा “मेडिकल टर्मिनेशन आफ प्रेगनेंसी एक्ट” जिला कलेक्ट्रेट इंदौर।

आवेदक अर्पण नर्सिंग होम राजवाड़ा इंदौर में एडमिनिस्ट्रेटिव कार्य देखता है । कलेक्टर कार्यालय इंदौर स्थित पीसीसीएनडीटी कार्यालय में पदस्थ आरोपी नोडल अधिकारी द्वारा आवेदक से बोला गया कि आवेदक एवं उक्त नर्सिंग होम की महिला डॉक्टर के विरुद्ध लिंग परीक्षण की शिकायत आई है अगर शिकायत में पुलिस कार्रवाई नहीं चाहते हो तो आरोपी नोडल अधिकारी को 30000 की रिश्वत देना होगी।

 

आवेदक ने आरोपी से निवेदन करने पर आरोपी ने 20000 रिश्वत राशि लेना तय किया जिसकी शिकायत आवेदक ने लोकायुक्त कार्यालय में की। शिकायत की पुष्टि होने पर एसपी लोकायुक्त एसएस सराफ के निर्देशन में आज आरोपी को कलेक्ट्रेट परिसर में आवेदक से रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया गया। भ्रष्टाचार निवारण संशोधित अधिनियम 2018 की धारा 7 के तहत कार्रवाई जारी है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh