MP में शराबी ड्राइवरों पर बड़ी कार्रवाई, 1800 के लाइसेंस निरस्त

8/3/2019 10:45:35 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा सख्त कदम उठाए गए हैं। दो महीने में 18 सौ वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त किए जा चुके हैं। परिवहन विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश भर में शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की गई। ये सारी कवायद सड़क हादसों पर रोक लगाने के लिए है।


 

दरअसल, प्रदेश में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालोंं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अभियान शुरू किया गया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की कमान संभालने के साथ ही पुलिस विभाग को सख्ती से निर्देश दिए थे कि सड़क हादसों पर रोक लगाने के लिए सख्ती से नियमों का पालन करवाया जाए। और जो नियम तोड़ उसका लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जाए। पुलिस विभाग ने निर्देशों पर अमल करते हुए शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के लाइसेंस निरस्त कर दिए। इसके अलावा अन्य नियमोंं तोड़ने वालों से भारी जुर्माना भी वसूला जा रहा है। 


 

RTO का एक्शन
राजधानी भोपाल में जून और जुलाई के महीनों में 18 वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त किए गए। चैकिंग के दौरान जो वाहन चालक शराब पीकर गाड़ी चलाते मिलते हैं ट्रैफिक पुलिस उनका मेडिकल परीक्षण कराती है। उसके बाद केस आरटीओ को भेज देती है। आरटीओ ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त कर देता है।

meena

This news is Edited By meena