अवैध खनन पर बड़ी प्रशासनिक कार्रवाई, 3 ट्रैक्टर व करोड़ों की मशीनरी जब्त

11/2/2019 7:09:45 PM

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार की रोक की बावजूद भी डबरा अनुभाग में सिंध नदी के विभिन्न घाटों से चल रहे रेत के अवैध उत्खनन एवं परिवहन रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। वहीं समय-समय पर राजस्व विभाग एवं पुलिस विभाग की अवैध परिवहन पर कार्रवाई के बावजूद रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। डबरा अनुभाग के अंतर्गत सैकड़ों ट्रैक्टर की सहायता से रेत माफिया रात के अंधेरे का लाभ उठाकर अवैध खनन करते हैं।

इस दौरान शुक्रवार और शनिवार की रात राजस्व विभाग एवं पुलिस विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 2 दर्जन से अधिक अवैध खनन करने वाले ट्रैक्टरों पर कार्रवाई की है। वहीं जब्त किए गए ट्रैक्टरों को आगे की कार्रवाई के लिए थाना परिसर पिछोर थाना परिसर डबरा सिटी एवं तहसील परिसर में रखवाया गया है।

डबरा अनुभाग के पिछोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बाबूपुर लिधौरा सिंध नदी के घाटों से रेत के अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई की। वहीं यह कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर नायब तहसीलदार श्याम श्रीवास्तव राजस्व विभाग की टीम एवं थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह कुशवाह ने अपने दल बल के साथ ग्वालियर माइनिंग इंस्पेक्टर की मौजूदगी में रात 12:00 बजे की। वहीं सिटी थाना क्षेत्र डबरा चांदपुर में अवैध खनन के रेत से भरे तीन ट्रैक्टरों को जब्त कर सिटी थाना परिसर में अग्रिम कार्रवाई हेतु रखवाया गया है।

वहीं जब्त की गई मशीनरी की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। प्रशासन ट्रैक्टर मालिकों की कुंडली खंगालने में लगा हुआ है अब देखना होगा कि इन ट्रैक्टर चालकों और मालिकों पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh