खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, धनिया और नमकीन बनाने वाली कंपनियों को किया सील

8/1/2019 1:03:09 PM

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में मिलावटखोरी का धंधा जोरों शोरों से जारी है जिसके तहत प्रशासन भी काफी सख्त नजर आ रहा है। वहीं राजस्व और खाद्य विभाग कि टीम ने फैक्ट्री पर छापा मारा है जहा भूसे और सेहत के लिए घातक रंगों से धनिया बनाया जा रहा था। साथ ही नमकीन बनाने वाली फैक्ट्रियों पर दूषित सामग्री से नमकीन तैयार करनी वाली सभी ऐसी फैक्ट्री को सील कर दिया है। बीते दो दिन पहले गुना जिले में डेयरी संचालकों के गोदामों पर छापा मारकर मिलावटी दूध बनाने का रैकेट पकड़ा था।

राजस्व और खाद्य विभाग की टीम ने एसडीएम शिवानी गर्ग के नेतृत्व में इंडस्ट्रियल एरिया में सयुंक्त रुप से कार्रवाई की। प्रशासन को छापे के दौरान एक ऐसी फैक्ट्री मिली है जहां जानवरों के खाने के लिए उपयोग किए जाने वाले भूसे से धनिया पावडर बनाया जा रहा था। भूसे को धनिया का रंग देने के लिए बेहद खतरनाक रंगों से रंगा जा रहा था।



छापे के दौरान ब्रांडे़ कंपिनयों के नाम की नमकीन भी मिली है जिसे गन्दगी के बीच खुले स्थान पर बनाया जा रहा था। बनाने के बाद उसे बालाजी और स्वाद नाम के ब्रांडेड नमकीन की थैलियों में पैक किया जा रही था। आपको बता दें कि स्नैक्स और नमकीन बनाने के लिए खाद्य सामग्री का धड़ल्ले से उपयोग किया जा रहा था। टीम ने भी अग्रवाल फूडस, सहित रतलामी नमकीन और सिद्धट्रेडर्स नमकीन फैक्ट्री को सील कर दिया।


 

meena

This news is Edited By meena