जबलपुर कलेक्टर भरत यादव की बड़ी कार्यवाही, अपेक्स बैंक समेत कई भवन किए गए शील

11/20/2019 4:59:12 PM

जबलपुर (विवेक तिवारी): जिला प्रशासन ने आज बुधवार को बड़ी कार्यवाही कर नजूल लीज नवीनीकरण की बकाया राशि नहीं चुकाने पर एक भवन को सील कर अपने कब्जे में ले लिया है । यह भवन इनकम टैक्स चौराहे के पास था। यहां अपेक्स बैंक समेत कई संस्थान संचालित थे।



कलेक्टर भरत यादव के निर्देश पर अपर कलेक्टर संदीप जी आर और रांझी SDM मनीषा वास्कले के नेतृत्व में राजस्व एवं नगर निगम के अमले द्वारा की गई इस कार्रवाई में मीना के इस भवन को लीज नवीनीकरण की 3 करोड़ 3 लाख 85 हजार 777 रुपये की बकाया राशि न चुकाने पर कुर्क कर लिया गया। इस कार्रवाई के पहले भवन स्वामी को बकाया चुकाने दो बार नोटिस दिए गए थे। अभी हाल ही में दिए गए नोटिस के बाद 50 लाख रुपये का चेक दिया गया था जो बाउंस हो गया। भवन में कई बड़ी कम्पनियों के ऑफिस किराए पर चल रहे हैं।  इन्हें भी सील कर दिया गया है।



अपर कलेक्टर संदीप जी आर और SDM रांझी मनीषा वास्कले ने सम्पति को शासन के अधिकार में ले लिया है। कार्यवाही के दौरान नगर निगम के उपायुक्त राकेश अयाची भी मौजूद थे। तहसीलदार रांझी राजेश सिंह ने बताया कि बकाया वसूली की इस कार्यवाही में प्रशासन द्वारा नजूल ब्लाक नम्बर 4 सिविल स्टेशन प्लाट नम्बर 20/1 पर पुनः प्रवेश की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar