खुशखबरी : रीवा में शुरू हुआ इस विश्वविद्यालय के परिसर का निर्माण

7/17/2018 4:54:56 PM

रीवा : माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के रीवा परिसर निर्माण का भव्य शुभारंभ किया गया। उद्योग तथा खनिज मंत्री राजेंद्र शुक्ल एवं हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्णमुरारी मोघे ने विधिवत भूमिपूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इसका निर्माण 60 करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। इस परिसर में पत्रकारिता के सभी आयामों से जुड़े कोर्स संचालित होंगे।

खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने कहा की माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय का परिसर जो यहां स्वीकृत हुआ है वह शिक्षा के क्षेत्र में समूचे विंध्य के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। लगभग 60 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला खूबसूरत भवन माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में पत्रकारिता से जुड़े 32 कोर्स शुरू होंगे। उन्होंने कहा रीवा को एजुकेशन हब बनाना है जिससे रीवा के किसी छात्र को अन्य शहरो में पढ़ाई करने के लिए न जाना पड़े।



कृष्णमुरारी मोघे ने कहा अब रीवा बदल रहा है, रीवा का विकास हो रहा है। यह विकास वास्तव में अधूरा रहता जब तक इस विकास को हाइलाइट करने वाले लोग यहां तैयार नहीं होते। उन्होंने कहा रीवा का विंध्य का जो नाम हुआ है उसकी वजह यहां हुए ऐसे व्यक्ति है जिनकी वजह से विंध्य पहचाना जाता है ऐसा ही नई पीढ़ी का निर्माण हो उसकी न्यू आज हमने यहां रख दी है।

Prashar

This news is Prashar